Bihar Politics: लालू के लाल अब बांसुरी के जरिए करेंगे सियासत, यूपी चुनाव पर तेजप्रताप कर रहे फोकस

Bihar Politics अपने अंदाज और तेवर की वजह से चर्चे में रहने वाले तेजप्रताप यादव एक बार फिर से बैकफुट पर आ गए हैं। तेजप्रताप यादव ने छात्र जनशक्ति परिषद के सिंबल को लेकर पार्टी के अंदर मचे बवाल के बाद उसे बदल दिया है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:16 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:16 AM (IST)
Bihar Politics: लालू के लाल अब बांसुरी के जरिए करेंगे सियासत, यूपी चुनाव पर तेजप्रताप कर रहे फोकस
लालू यादव के बेटे और आरजेडी विधायक तेजप्रताप यादव। जागरण आर्काइव

 पटना, आनलाइन डेस्क। Bihar Politics आरजेडी के विधायक और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad yadav) के बड़े बटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Ydav) फिर से बैकफुट पर आ गए हैं। तेजप्रताप यादव ने अपने छात्र जनशक्ति परिषद का सिंबल बदल दिया है। 'हाथ में लालटेन' वाले सिंबल पर आपत्ति के बाद अब तेजप्रताप यादव ने बांसुरी (Flute) को अपने छात्र विंग का सिंबल बना लिया है। आरजेडी विधायक बांसुरी के जरिए अपने छात्र जनशक्ति परिषद का विस्तार करेंगे। इसको लेकर वे लगातार मीटिंग भी कर रहे हैं। 

लालटेन और राजद का छोड़ा साथ!

लालू यादव के बड़े बेटे और हसनपुर से राजद के विधायक तेजप्रताप यादव ने राजद और लालटेन का साथ छोड़ दिया है। उन्होंने छात्र जनशक्ति परिषद के उस सिंबल को बदल दिया है जिसमें 'हाथ में लालटेन' सिंबल का इस्तेमाल किया गया था। बताया जाता है कि इस सिंबल को लेकर पार्टी ने ऐतराज जताया था। जिसके बाद अब तेजप्रताप यादव ने छात्र जनशक्ति परिषद का नया सिंबल बांसुरी को चुना है। यही नहीं छात्र जनशक्ति परिषद के पैड पर राजद भी लिखा गया था, लेकिन नये पैड से राजद शब्द को भी हटा दिया गया है। 

यूपी चुनाव पर कर रहे फोकस

पार्टी के प्रशिक्षण शिविर में एक्टिव नहीं दिखने वाले तेजप्रताप यादव अब अपनी अलग राजनीति करना चाहते हैं। वे उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) पर फोकस कर रहे हैं। इसको लेकर उन्होंने बकायदा यूपी के राजद नेताओं के साथ मीटिंग भी की। बैठक की तस्वीर भी उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की। इससे पहले वे अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से भी मिले।

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से मिले तेजप्रताप

तेजप्रताप यादव ने आरेजडी के दिवंगत नेता शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से भी मुलाकात की। उन्होंने अपने फेसबुक पर ओसामा के साथ तस्वीर पोस्ट की। दरअसल शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा अपने निकाह का आमंत्रण देने तेजप्रताप के आवास पहुंचे थे। 

chat bot
आपका साथी