Bihar Politics: लालू प्रसाद यादव का ऐलान, जल्‍दी ही आ रहा बिहार, बोले- तेजस्वी के नेतृत्व को जनता ने स्वीकारा

Bihar Politics आरजेडी के प्रशिक्षण शिविर के आखिरी दिन बुधवार को राजद कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को लालू यादव ने आनलाइन संबोधित किया। इस दौरान लालू यादव ने यह भी बताया कि उनका बिहार आने का क्या प्लान है। इसके साथ ही उन्होंने तेजस्वी यादव की भी तारीफ की।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 02:36 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 03:32 PM (IST)
Bihar Politics: लालू प्रसाद यादव का ऐलान, जल्‍दी ही आ रहा बिहार, बोले- तेजस्वी के नेतृत्व को जनता ने स्वीकारा
राजद के प्रशिक्षण शिविर में लालू यादव का आनलाइन संबोधन। जागरण

पटना, आनलाइन डेस्क। राजद के प्रशिक्षण शिविर के आखिरी दिन बुधवार को राजद कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को राष्ट्रीय जनता दल(RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने आनलाइन संबोधित किया। इस दौरान लालू ने दिल्ली से कार्यकर्ताओं को कई टिप्स दिये। लालू यादव ने यह ऐलान किया कि वो जल्द दिल्ली से बिहार आएंगे और हर जिले का दौरा करेंगे। इसके साथ ही आरजेडी सुप्रीमो ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की जमकर तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व को बिहार की जनता ने स्वीकार किया है। 

'बिहार के हर जिले का करुंगा दौरा'

राजद के प्रशिक्षण शिविर के आखिरी दिन बुधवार को लालू यादव ने राजद कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को आनलाइन संबोधित किया। वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए लालू यादव ने राजद नेताओं को टिप्स दिया। उन्होंने कहा कि पूरी तरह स्वस्थ्य हो कर मैं जल्द बिहार आऊंगा। बिहार आने के बाद मैं हर जिले का दौरा करुंगा और अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करुंगा। लालू यादव ने कहा कि हमारी पार्टी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी है। वोट हमारा कम नहीं होता है। जो हार जाता है वो पार्टी छोड़ देता है, जिसे टिकट नहीं मिलती वो अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार को हराने में जुट जाता है। ऐसा नहीं होना चाहिए। इस तरह की बातों पर उन्‍होंने घोर आपत्ति जताई। उन्‍होंने प्रशिक्षण शिविर के आयोजन की सराहना की और कहा कि आगे भी ऐसे कार्यक्रम होने चाहिए। 

तेजस्वी के नेतृत्व को जनता से स्वीकारा

आरजेडी सुप्रीमो ने इस दौरान अपने छोटे बेटे व बिहार के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री रहे तेजस्वी यादव को लेकर भी बड़ी बात कही। उन्होंने तारीफ करते हुए कहा कि तेजस्वी के नेतृत्व को बिहार की जनता ने स्वीकारा है। दूसरे दलों के नेता भी कहते हैं कि तेजस्वी काफी अच्छा कर रहे हैं। बिहार का भविष्‍य युवा हाथों में होना चाहिए। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता अपने घर पर आरजेडी का झंडा लगाए। यही हमारी पहचान है। 

तेजस्वी ने दी अनुशासन में रहने की हिदायत

तेजस्वी यादव ने प्रशिक्षण शिविर के लबोलुआब के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को तेजस्वी यादव ने अनुशासन में रहने की हिदायत दी।उन्होंने कहा कि हमारी जिस से लड़ाई है वो लोग साधन संपन्न हैं इसलिए हमारे कार्यकर्ताओं को पार्टी की विचारधारा से पूरी तरह अवगत होना होगा। हमारा आचरण ऐसा होना चाहिए जिससे लोगों का दिल जीता जा सके।

chat bot
आपका साथी