लालू यादव के फिर से जेल जाने का संकट बढ़ा, बिहार में परिवार और समर्थक कर रहे दुआ

Bihar Politics राष्‍ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर संकट के बादल एक बार फिर से गहराने लगे हैं। उन्‍हें फिर से जेल जाने की नौबत आ सकती है। चारा घाेटाले में आधी सजा काट लेने के बाद खराब स्‍वास्‍थ्‍य के आधार पर उन्‍हें जमानत मिली है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 07:09 AM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 07:09 AM (IST)
लालू यादव के फिर से जेल जाने का संकट बढ़ा, बिहार में परिवार और समर्थक कर रहे दुआ
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: राष्‍ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर संकट के बादल एक बार फिर से गहराने लगे हैं। चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले डोरंडा कोषागार केस की सुनवाई अब मुकाम तक पहुंचने वाली है। उम्‍मीद जताई जा रही है कि इस मामले का फैसला दो महीने के अंदर आ सकता है। इस केस की सुनवाई पूरी करने के लिए छह माह का वक्‍त निर्धारित किया गया था। अगर मामले में फैसला लालू के खिलाफ आता है तो उन्‍हें फिर से जेल जाने की नौबत आ सकती है। चारा घाेटाले के अन्‍य मामले में आधी सजा काट लेने के बाद खराब स्‍वास्‍थ्‍य के आधार पर उन्‍हें जमानत मिली है। बीमार लालू जमानत मिलने के बावजूद अभी तक पटना या बिहार नहीं आए हैं। इस बीच उनके परिवार और समर्थकों की चिंता फिर से बढ़ने लगी है।

चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में अब आएगा फैसला

डोरंडा कोषागार मामले में अब सीबीआइ ने मामले में अपनी तरफ से बहस पूरी कर ली है। रांची हाई कोर्ट में सोमवार को मामले की अगली तारीख है। अब बचाव पक्ष की ओर से बहस शुरू होनी है। बचाव पक्ष की बहस पूरी होते ही कोर्ट मामले में फैसला सुना देगा। इस मामले में भी लालू आरोपित हैं। सीबीआइ ने इस केस में लंबी-चौड़ी चार्जशीट पेश की है। चारा घोटाले में रकम के हिसाब से सबसे बड़ा मामला यही है। केस को जल्‍द निपटाने के लिए रांची हाई कोर्ट लगातार इसकी सुनवाई कर रहा है। कोरोना की दूसरी लहर नहीं आई होती तो अब तक शायद फैसला आ चुका होता। संक्रमण की दूसरी लहर का कहर सुस्‍त पड़ने के बाद सुनवाई में फिर से गति आ गई है।

फिलहाल दिल्‍ली में अपनी बेटी मीसा के घर पर हैं लालू

चारा घोटाले के मामले में जमानत मिलने के वक्‍त लालू का इलाज दिल्‍ली एम्‍स में चल रहा था। जमानत के कुछ दिनों बाद वे अस्‍पताल से रिलीज हुए तो दिल्‍ली में ही बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर चले गए। तब से लालू के साथ ही उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी भी लगातार दिल्‍ली में ही बनी हुई हैं। बिहार में लालू के समर्थक लगातार उनके लौटने का इंतजार कर रहे हैं। बीमार लालू की तबीयत में थोड़ा सुधार होने के बाद उन्‍होंने दिल्‍ली में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है, हालांकि उनके बिहार या पटना आने के लिए अब तक कोई ठोस जानकारी उपलब्‍ध नहीं है।

chat bot
आपका साथी