बिहारः तेजप्रताप ने तेजस्वी को दी ये सलाह, दिलाया याद कि सोनिया गांधी को लालू ने क्या कहा था

मीडिया से बात करते हुए तेजप्रताप ने कहा कि आरजेडी को कांग्रेस से अलग नहीं होना चाहिए। तेजप्रताप ने याद दिलाया कि जब सोनिया गांधी को बेघर किया जा रहा था तो लालू यादव ने ही देश की बेटी बता कांग्रेस अध्यक्ष का साथ दिया था।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 04:16 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 01:52 PM (IST)
बिहारः तेजप्रताप ने तेजस्वी को दी ये सलाह, दिलाया याद कि सोनिया गांधी को लालू ने क्या कहा था
कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो कल पटना आ रहे हैं। उनकी बिहार में एंट्री से पहले सबकी नजर पोल खोलने वाला बयान दे चुके तेजप्रताप यादव पर है। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए तेजप्रताप ने कहा कि आरजेडी को कांग्रेस से अलग नहीं होना चाहिए। राजनीतिक दलों में उथल-पुथल लगी रहती है। राजद और कांग्रेस अंदर से एक हैं। तेजप्रताप यादव ने याद दिलाया कि जब विदेशी मूल के मुद्दे पर जब कांग्रेस में उथल-पुथल थी तो लालू प्रसाद ने सोनिया गांधी का साथ दिया था। उन्हें देश की बहू बताया था। तेजस्वी को सलाह देते हुए तेजप्रताप ने कहा कि सीएम बनना है तो कांग्रेस से रिश्ता बना रहना चाहिए। बच्चों के साथ मछली मारने की जगह उन्हें कलम-किताबें देनी चाहिए। तेजप्रताप ने कहा कि बड़े भाई होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि तेजस्वी को भविष्य में बिहार का मुख्यमंत्री बनना है, ऐसे में उन्हें इस तरह के कार्यों से बचना चाहिए। 

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि बिहार में कांग्रेस की स्थिति ठीक नहीं है। राजद ने विधानसभा चुनाव में उन्हें 70 सीट दी पर परिणाम अच्छा नहीं रहा। तेजप्रताप ने राजद की भी सीख दी और कहा कि अगर बिहार में सरकार बनानी है तो कांग्रेस को साथ लेकर चलना चाहिए था। गठबंधन से अलग होने से पहले हमें पुराने रिश्ते को याद रखना चाहिए था। कन्हैया कुमार के लिए तेजप्रताप ने कहा कि मैं उनसे ज्यादा प्रभावित नहीं रहता। कन्हैया आगे बढ़ रहे हैं ये अच्छा है। 

धज्जियां उड़ाने वाले बयान पर दी सफाई

तेजप्रताप ने कहा कि मेरा तो जहां भी नाम आता है लोग बौखलाने लगते हैं, ऐसे में मैंने पहले ही कह कि जो मजाक उड़ाएगा उसकी धज्जियां उड़ा देंगे। तेजप्रताप ने कहा कि कल से उपचुनाव में प्रचार करने के लिए तैयार हूं। पहले तारापुर का प्लान है फिर कुशेश्वरस्थान जाना है।  

chat bot
आपका साथी