Bihar Politics: किसानों के हक के लिए खड़े हुए लालू, बोले- ये सरकार खाद नहीं दे पा रही तो MSP क्या देगी

बिहार में रबी फसलो की बोआई में जुटे किसान खाद की समस्या से परेशाना है। खाद की किल्लत की वजह से कई जिलों में किसानों की दुकानों पर लंबी कतारें भी देखी गई हैं। इस बीच लालू प्रसाद यादव ने खाद की किल्लत को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

Rahul KumarPublish:Mon, 06 Dec 2021 02:29 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 03:03 PM (IST)
Bihar Politics: किसानों के हक के लिए खड़े हुए लालू, बोले- ये सरकार खाद नहीं दे पा रही तो MSP क्या देगी
Bihar Politics: किसानों के हक के लिए खड़े हुए लालू, बोले- ये सरकार खाद नहीं दे पा रही तो MSP क्या देगी

पटना, आनलाइन डेस्क। बिहार में रबी फसल की बोआई की तैयारियों में जुटे किसान खाद की समस्या को लेकर काफी परेशान हैं।डीएपी खाद की किल्लत की वजह से रबी फसलों की बोओई पर असर पड़ने की भी बात किसान कर रहे हैं। उर्वरक के लिए किसान और उनके परिवार के लोग रात में ही कतारों में खड़े हो जा रहे हैं। राज्य में खाद की किल्लत पर अब सियासत शुरू हो गई है। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने केन्द्र और नीतीश सरकार (CM Nitish Kumar) पर हमला बोला है। लालू ने कहा है कि बिहार के किसान खाद के लिए परेशान हैं और डबल इंजन की सरकार नींद की गोलियां खाकर सोयी हुई है। 

'किसानों की दुश्मन है डबल इंजन की सरकार'

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को ट्वीट कर बिहार में खाद की किल्लत की वजह से किसानों को हो रही समस्या पर सरकार को घेरने की कोशिश की है। लालू यादव ने ट्वीट कर डबल इंजन सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाय है कि डबल इंजन की सरकार किसानों की दुश्मन है। बिहार के किसान खाद के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री सहित डबल इंजन की सरकार आंखों पर पट्टी बांध सोयी हुई है। लालू यादव ने आगे लिखा है कि, ये सरकार फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य क्या देगी ये तो खाद भी नहीं दे पा रही है। दरअसल आरजेडी के ट्वीटर हैंडल से सुपौल का एक वीडियो ट्वीट किया गया है। इस वीडियो में ये दिखाने की कोशिश की गई है कि किसान खाद के लिए रात में कैसे दुकानों पर भारी संख्या में पहुंच रहे हैं। लालू यादव ने इस वीडियो पर ही अपनी प्रतिक्रिया दी है।

यूजर्स ने किए तरह-तरह के कमेंट

लालू यादव के ट्वीट पर यूजर्स के तरह-तरह की प्रतिक्रियां भी आईं। संजय कनौजिया नाम के यूजर ने लिखा कि नीतीश सरकार पर शर्म है तो वहीं नीतीश शांडिल्य नाम के यूजर ने लिखा कि लालू चाचा आप आराम कीजिए और स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए। आपके मुंह से ये बातें अच्छी नहीं लगती हैं।