Bihar Politics: लालू यादव का नीतीश पर हमला, बोले- सीएम अब विधानसभा सभा भवन को भी संघ के पास गिरवी रखेंगे क्या?

Bihar Politics बिहार विधानसभा भवन के 100 साल पूरे होने पर सरकार शताब्दी समारोह का आयोजन कर रही है। इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी और मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप लगया है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:34 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:34 AM (IST)
Bihar Politics: लालू यादव का नीतीश पर हमला, बोले- सीएम अब विधानसभा सभा भवन को भी संघ के पास गिरवी रखेंगे क्या?
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव

पटना, आनलाइनड डेस्क। बिहार विधानसभा भवन के 100 साल पूरे होने पर बिहार सरकार की तरफ से शताब्दी समारोह का आयोजन किया जा रहा है। 21 अक्टूबर को आयोजित होने वाले इस समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) भी शामिल होंगे। शताब्दी समारोह को लेकर सरकार की तरफ से जोरदार तैयारी की जा रही है। लेकिन इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)) ने बिहार विधानसभा की शताब्दी समारोह के बहाने बीजेपी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Chief Minsiter Nitish Kumar) पर बड़ा हमला किया है। लालू यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि, क्या बिहार विधानसभा भवन को भी मुख्यमंत्री संघ के पास गिरवी रखेंगे? 

संजय जायसवाल पर उठाए सवाल

बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह की तैयारियों का बीते 16 अक्टूबर को बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल और भीखू भाई दलसनिया ने जायजा लिया था। इसको लेकर पहले आरजेडी के ट्विटर हैंडल से आपत्ति जताई गई थी। अब मंगलवार को लालू प्रसाद यादव ने इस पर ऐतराज जताया है। लालू यादव ने ट्वीट कर पूछा है कि आखिर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) और संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया दोनों लोग सदन के सदस्य नहीं है, फिर किस लिहाज से दोनों लोग विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। इसके साथ ही उन्होने सीएम नीतीश कुमार से सवाल भी पूछा है। 

बिहार सरकार पर हमलावर हैं लालू

चारा घोटाला मामले में जेल से बेल मिलने के बाद लालू यादव दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। इस दौरान अब लालू यादव की राजनीतिक सक्रियता भी देखने को मिल रही है। आरेजेडी सुप्रीमो ट्विटर के जरिए लगातार बीजेपी और बिहार की नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश में दिख रहे हैं। सोमवार को लालू यादव ने महंगाई के मुद्दे पर ट्वीट कर केन्द्र की मोदी सरकार और नीतीश सरकार पर तंज किया था। 

chat bot
आपका साथी