Bihar Politics: RJD के स्‍थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे लालू प्रसाद, तैयारी हुई तेज

राजद अपना 25वां स्‍थापना दिवस मनाने जा रहा है। इस क्रम में चार एवं पांच जुलाई को कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम को लालू प्रसाद भी वर्चुअल संबोधित करेंगे। वे दिल्‍ली से ही कार्यकर्ताओं के समक्ष अपने विचार रखेंगे।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:24 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:24 AM (IST)
Bihar Politics: RJD के स्‍थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे लालू प्रसाद, तैयारी हुई तेज
तेजस्‍वी यादव एवं लालू प्रसाद यादव। फाइल फोटो

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) पांच जुलाई को 25वें साल में प्रवेश करने जा रहा है। इस अवसर पर चार एवं पांच जुलाई को स्‍थापना दिवस (Foundation Day) कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) दूसरे दिन यानि पांच जुलाई को संयुक्‍त सत्र को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। जनता दल (Janta Dal) से अलग होकर लालू प्रसाद ने पांच जुलाई 1997 को राष्‍ट्रीय जनता दल बनाया था। स्‍थापना दिवस पर पार्टी की ओर से पौधारोपण भी किया जाएगा। 

28 को विधायकों संग बैठक करेंगे तेजस्‍वी 

स्‍थापना दिवस की तैयारियों को लेकर तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्‍व में गुरुवार को बैठक हुई। इसमें प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह समेत अन्‍य नेताओं की मौजूदगी में निर्णय लिया गया कि तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए 28 एवं 29 जून को पटना में बैठक होगी। पहले दिन विधायकों के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव बैठक करेंगे। दूसरे दिन जिलाध्‍यक्षों की बैठक होगी। तय हुआ कि स्‍थापना दिवस समारोह में सभी नेता ऑनलाइन ही जुड़ेंगे। लालू प्रसाद दिल्‍ली से कार्यक्रम का ऑनलाइन शुभारंभ करेंगे। वहीं तेजस्‍वी व जगदानंद पटना से जुड़ेंगे। इसको लेकर अन्‍य तैयारियों पर चर्चा होगी। बैठक में यह भी तय हुआ कि राजद के स्‍थापना दिवस के पहले रामविलास पासवान की जयंती भी मनाई जाएगी। बता दें कि दिल्‍ली से पटना आते ही तेजस्‍वी यादव ने चिराग पासवान को बड़ा राजनीतिक आमंत्रण दे दिया था। 

यह भी पढ़ें- Bihar: तेजस्‍वी यादव ने कहा, जरूरत पड़ी तो लगवाएंगे टीका, वैक्‍सीन के प्रभाव को लेकर कही ये बात

विनोद श्रीवास्‍तव को बनाया गया प्रदेश उपाध्‍यक्ष 

राजद के वरिष्‍ठ नेता विनोद श्रीवास्‍तव को पार्टी का प्रदेश अध्‍यक्ष बनाया गया है। राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की मौजूदगी में उन्‍हें मनोनीत किया है। राजद के प्रदेश सचिव प्रमोद कुमार सिन्‍हा ने बताया कि विनोद श्रीवास्‍तव मोतिहारी लोकसभा क्षेत्र से राजद के उम्‍मीदवार रह चुके हैं। लालू जी के रेल मंत्री रहने के दौरान उनके निजी सचिव थे।  

chat bot
आपका साथी