Bihar Politics: लालू जी, जीप चला रहे हैं, ड्राइविंग लाइसेंस लिए हैं क्‍या? JDU ने RJD सुप्रीमो से पूछा सवाल

लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को पटना की सड़कों पर जीप चलाई थी। अब इसपर सियासत शुरू हो गई है। जेडीयू ने उनपर यातायात नियमों के उल्‍लंघन का आरोप लगा दिया है। पूछा है कि क्‍या उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस है?

Vyas ChandraThu, 25 Nov 2021 07:57 AM (IST)
जदयू प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने लालू की ड्राइविंग पर उठाए सवाल। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के जीप चलाने पर सियासत शुरू हो गई है। जदयू ने उनपर यातायात नियमों के उल्‍लंघन का आरोप लगा दिया है। बता दें कि बुधवार सुबह लालू प्रसाद ने अपनी पहली जीप ड्राइव की थी। जनतदा दल यूनाइटेड (JDU) के मुख्य प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री नीरज कुमार (JDU Spokesperson Neeraj Kumar) ने राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से उन्हीं के अंदाज में पूछा- जीप चला रहे हैं। ड्राइविंग लाइसेंस है क्या? उन्होंने कहा कि आरजेडी अध्यक्ष ने बुधवार को पुरानी जीप चलाकर मोटर वाहन अधिनियम के कई प्रविधानों का उल्लंघन किया। कहा कि  60 साल के अधिक के उम्र के वाहन चालकों को पांच साल पर लाइसेंस का नवीकरण कराना पड़ता है। संभवत: वे बिना लाइसेंस के गाड़ी चला रहे थे। कहा कि राआरजेडी अध्यक्ष ऐसी पुरानी गाड़ी को चला रहे थे, जिसे नियम के अनुसार सड़क पर नहीं रहना चाहिए। इसके अलावा उनकी गाड़ी में सीट बेल्ट भी नहीं है। देखने से लगता है कि सीट की निर्धारित संख्या से अधिक लोग गाड़ी में सवार थे।

बुधवार को लालू ने चलाई थी जीप

मालूम हो कि लालू प्रसाद अरसे बाद बुधवार को अपनी स्टाइल में दिखे। सुबह पटना की सड़कों पर जीप चलाई। बुधवार दोपहर में आरजेडी के चुनाव चिह्न के प्रतीक के रूप में बनाई गई लालटेन जलाई। अब गुरुवार को वे दिल्ली जाएंगे। लालू जीप की स्टीयरिंग पकड़कर राबड़ी देवी के सरकारी आवास से बाहर निकले। बाद में उन्‍होंने ट्वीट किया कि अपनी पहली गाड़ी ड्राइव की। बताया गया कि 1977 में आर्मी की नीलामी में उन्‍होंने इसे खरीदा गया था। तभी से उसे व्यवस्थित रखे हुए हैं। कभी-कभार स्वयं चलाते भी हैं, लेकिन बहुत दिनों से जीप चलाते हुए उन्हें किसी ने नहीं देखा। जीप का नंबर बीएचक्यू 5558 है। उस पर कई लोग सवार थे। उन्होंने आवास के बाहर राजेंद्र प्रसाद की मूर्ति की परिक्रमा की और लौट गए। आरजेडी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि जीप को 44 वर्ष पहले छह हजार रुपये में बंगाल के पानागढ़ से खरीदा गया था। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.