Bihar Politics: ललन पासवान को लालू से क्‍यों लग रहा है डर, सदन और विजिलेंस कोर्ट में सुरक्षा की गुहार लगाई

Bihar Politics लालू प्रसाद के फोन प्रकरण के बाद चर्चा में आए ललन पासवान ने आज सदन में शारीरिक और मानसिक नुकसान की आशंका जताई । कहा वे शक्तिशाली लोग हैं। सभाध्यक्ष से कहा सदन सदस्य के रूप में दी जाए सुरक्षा ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 09:44 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 03:30 PM (IST)
Bihar Politics: ललन पासवान को लालू से क्‍यों लग रहा है डर, सदन और विजिलेंस कोर्ट में सुरक्षा की गुहार लगाई
राजद प्रमुख लालू यादव और भाजपा के पीरपैंती विधायक ललन पासवान की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics:  भाजपा के पीरपैंती विधायक को लालू प्रसाद से शारीरिक और मानसिक नुकसान का खतरा सता रहा है। लालू प्रसाद के फोन प्रकरण के बाद चर्चा में आए विधायक ललन पासवान ने शुक्रवार ( 27 नवंबर) को सदन में प्राण रक्षा की गुहार लगाई। ललन पासवान वही नेता हैं जिन्हें कथित तौर पर लालू प्रसाद ने फोन किया था।

सदन में जताई आशंका

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान ललन पासवान ने सभाध्यक्ष से कहा कि उन्होंने एक राजनीतिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष के टेलीफोन कॉल की जानकारी सार्वजनिक की थी। उन्होंने आशंका जताते हुए सदन को बताया कि मुझे और मेरे परिवार के लोगों को प्रलोभन देने वाले शक्तिशाली लोगों द्वारा शारीरिक और मानसिक क्षति पहुंचाई जा सकती है। उल्लेखनीय है कि पासवान ने गुरुवार को फोन प्रकरण की शिकायत निगरानी ब्यूरो में दर्ज कराई है।

बता दें कि पासवान ने दो दिन पूर्व आरोप लगाए थे कि चारा घोटाला मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे लालू प्रसाद ने उन्हें कथित तौर पर फोन करके विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव में अनुपस्थित रहने को कहा था। पासवान ने सभाध्यक्ष से कहा कि वे सदन के सदस्य के तौर पर सुरक्षा की मांग करते हैं। इस तरह के खराब राजनीतिक माहौल में वे असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इस पर श्रवण कुमार ने कहा कि वास्तव में मसला गंभीर है और सदन को सदस्य की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

 लालू प्रसाद का मामला विजिलेंस कोर्ट पहुंचा

  पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का मामला पटना सिविल कोर्ट स्थित विजिलेंस की विशेष अदालत में पहुंच गया है। लालू चारा घोटाला के मामले में रांची में सजा काट रहे हैं । पीरपैंती विधायक ललन कुमार ने विजिलेंस थाना में पिछले दिनों लालू प्रसाद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी की कॉपी विजिलेंस थाना ने अदालत में शुक्रवार को भेज दी। सूचक ने आरोप लगाया है कि लालू ने उन्हें पिछले दिनों फोन किया था । आरोपित ने सूचक से फोन पर ही कहा था कि विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होने जा रहा है। इस चुनाव में महागठबंधन का साथ देना है , जिससे महागठबंधन की जीत होगी। महागठबंधन की सरकार बनती है तब आपको मंत्री बना दिया जाएगा । प्राथमिकी भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धाराओं के तहत दर्ज की गई है।

chat bot
आपका साथी