Bihar Politics: जदयू ने तेजस्‍वी यादव से कहा- आप वादे के पक्‍के हो और आपके पिता लालू यादव भी

Bihar Politics बिहार को विशेष राज्‍य के दर्जे के मसले पर जदयू ने तेजस्‍वी को करारा जवाब दिया है। तेजस्‍वी ने कहा था कि उनकी पार्टी अपने वादे की पक्‍की है और सिद्धांतों पर अडिग रहती है। इसके जवाब में जदयू ने लालू का पुराना बयान याद दिलाया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:19 AM (IST)
Bihar Politics: जदयू ने तेजस्‍वी यादव से कहा- आप वादे के पक्‍के हो और आपके पिता लालू यादव भी
तेजस्‍वी यादव और नीतीश कुमार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार को विशेष राज्‍य के दर्जे के मसले पर सियासत तेज होती जा रही है। राजद इस मुद्दे पर बढ़त बनाने की कोशिश कर रहा है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा दिलाने का वादा करते हुए कहा कि वे जो कहते हैं, वहीं करते हैं। हमारी रीढ़ की हड्डी सीधी है। हम नीति, सिद्धांत, सरोकार, विचार और वादे पर अडिग रहते हैं। दरअसल उनकी कोशिश यह थी कि जदयू को वादे से मुकरते हुए दिखाया जाए, हालांकि उन्‍होंने किसी का नाम नहीं लिया। इसके बाद जदयू ने उनको पुरजोर जवाब दिया है। जदयू प्रवक्‍ता निखिल मंडल ने लालू यादव के एक बयान को याद दिलाते हुए राजद पर तंज कसा है। वहीं जदयू के ही डा. अजय आलोक ने कहा कि मौका मिला तो आप देश बेच दोगे।

लालू ने कहा था- झारखंड मेरी लाश पर ही बनेगा

तेजस्‍वी ने कहा कि अगर उनकी पार्टी राज्‍य में लोकसभा की 40 में 39 सीटें जीती तो प्रधानमंत्री खुद बिहार आकर विशेष दर्जे की घोषणा करेंगे। उन्‍होंने एक ट्वीट करते हुए इसके साथ खास तौर पर वैसी बातें जोड़ीं, जिसके जरिए उन्‍होंने बिना नाम लिये जदयू पर वादे से मुकरने का आरोप लगाया। इसके जवाब में निखिल मंडल ने लालू यादव का वह बयान याद दिलाया, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि झारखंड उनकी लाश पर ही बनेगा। जदयू नेता ने तेजस्‍वी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए तंज कसा है।

आज झारखंड में ही गुजर रहा है लालू का अधिक वक्‍त

निखिल ने लिखा कि हां भाई आप लोग अपने वादे से भी नहीं मुकरते, आपके पिताजी ने झारखंड के बारे में कहा था कि नया राज्‍य उनकी लाश पर ही बनेगा। आज आपके पिताजी का ज्‍यादा वक्‍त झारखंड में ही गुजर रहा है। जदयू के डा. अजय आलोक ने अलग ही अंदाज में तेजस्‍वी पर हमला किया है। उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा कि बाप ने मारी मेंढकी, बेटा तीरंदाज। उन्‍होंने लिखा कि एक बार 22 सीटें जीतकर रेल मंत्री बने तो आइआरसीटीसी घोटाला, माल घोटाला और पता नहीं क्‍या-क्‍या किया। 39 सीटें जीत गए तो बिहार क्‍या पूरा देश ही बेच दोगे।

chat bot
आपका साथी