Bihar Politics: जदयू नेता बोले, नीतीश की कृपा से ही बोलने लायक भी बने मांझी, न करें अनर्गल बयानबाजी

Bihar Politics भगवान राम पर दिए गए बयान को लेकर जदयू नेता ने पूर्व मुख्‍यमंत्री व हम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी की निंदा की है। उन्‍होंने कहा कि वे हमेशा चर्चा में बने रहने के लिए अनर्गल बयानबाजी करते हैं।

Vyas ChandraTue, 28 Sep 2021 04:16 PM (IST)
बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

जहानाबाद, जागरण संवाददाता। राम को भगवान नहीं मानने के पूर्व मुख्‍यमंत्री और हम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी (Ex CM Jitan Ram Manjhi) के बयान की जहानाबाद के जदयू नेता ने निंदा की है। जदयू के संगठन प्रभारी सह उपाध्‍यक्ष महेंद्र कुमार सिंह ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री ऐसे बयान देकर राजनीतिक चर्चा में बने रहना चाहते हैं। समय-समय पर गठबंधन धर्म का पालन न करते हुए अनर्गल बयानबाजी करते रहते हैं। भगवान श्री राम के प्रति उनकी सोच और दिया गया बयान काफी निंदनीय है। भगवान राम जैसे मर्यादा पुरुषोत्‍तम ने कभी जात-पात की संकीर्णता नहीं रखी। शबरी के जूठे बेर खाकर उन्‍होंने इसका संदेश भी दिया।

आस्‍था और धार्मिक भावना से खिलवाड़ नहीं करें मांझी 

जदयू नेता ने कहा कि वह तो मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की कृपा रही कि मांझी इस लायक भी बने कि प्रदेश की राजनीति पर कुछ बोल सकें। लेकिन इसके बाद भी वे इस तरह के बयान देते रहते हैं। उन्‍हें ऐसे अनर्गल बयान नहीं देना चाहिए। किसी की आस्‍था और धार्मिक भावना के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। 

मांझी का राम पर दिया गया बयान निंदनीय  

मालूम हो कि पूर्व सीएम मांझी ने पिछले दिनों कहा था कि वे राम को भगवान नहीं मानते। वे महानायक थे लेकिन भगवान नहीं। इस बयान पर बवाल मचा तब मांझी ने केरल की घटना की चर्चा कर दी। कहा कि वे अपने बयान पर कायम हैं। इसके बाद दो कदम आगे बढ़कर उन्‍होंने कहा कि सवर्ण विदेशी हैं। इस दौरान उन्‍होंने अनुसूचित जाति के लोगों केा मंदिर नहीं जाने की सलाह भी दे डाली। मांझी के इस बयान पर भाजपा नेताओं ने कड़ा ऐतराज जताया। हालांकि जदयू की ओर से किसी बड़े नेता ने उनके बयान पर किसी तरह का कड़ा प्रतिकार नहीं किया। लेकिन अब जहानाबाद के जिलास्‍तर से ही सही लेकिन जदयू के नेता ने मांझी के बयान की निंदा कर दी है। उन्‍हें कई नसीहतें भी दे डाली है। 

  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.