बिहार में कांग्रेस ने RJD को बताई औकात, कहा- हमारी पार्टी समुद्र, छोटे-बड़े नदी-नाले आकर मिल जाते हैं

Bihar Politics बिहार में राजद और कांग्रेस के बीच बयानबाजी से माहौल लगातार गर्माता जा रहा है और गठबंधन की गांठ लगातार खुलती दिख रही है। राजद के नेताओं ने कहा कि कांग्रेस चुनाव जीतने में सक्षम नहीं है तो कांग्रेस ने भी अब करारा जवाब दिया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:09 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:09 AM (IST)
बिहार में कांग्रेस ने RJD को बताई औकात, कहा- हमारी पार्टी समुद्र, छोटे-बड़े नदी-नाले आकर मिल जाते हैं
कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: बिहार में राजद और कांग्रेस के बीच बयानबाजी से माहौल लगातार गर्माता जा रहा है और गठबंधन की गांठ लगातार खुलती दिख रही है। राजद के नेताओं ने कहा कि कांग्रेस चुनाव जीतने में सक्षम नहीं है तो कांग्रेस ने भी अब करारा जवाब दिया है। कांग्रेस की वरिष्‍ठ महिला नेता ने कहा है कि उनकी पार्टी समुद्र है, जहां छोटे-बड़े नदी-नाले आकर मिलते रहते हैं। कांग्रेस ने तेजस्‍वी यादव के सलाहकारों को गठबंधन की टूट के लिए जिम्‍मेदार ठहराया है। आपको बता दें कि राजद के सांसद मनोज झा ने बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्‍त चरण दास पर टिप्‍पणी करते हुए कहा था कि उन्‍हें बिहार की जरा भी समझ नहीं है और वे अपनी पार्टी की लुटिया डुबो देंगे।

मनोज झा पर बिना नाम लिये साधा निशाना

बिहार प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमिता भूषण ने कहा है कि दिल्ली में बैठकर बिहार की राजनीति करने वाले, अब जमीनी हकीकत बताने चले हैं। राजद के नेता भूल गए हैं कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है और यहां किसी राज्य का प्रभारी अपनी बातों को तौल कर बोलता है। उन्होंने कहा कांग्रेस एक समुद्र है जहां कई छोटे बड़े नदी नाले सब आकर मिलते, इससे कांग्रेस मैली नहीं होती।

लच्‍छेदार भाषा में बात करने से कोई नेता नहीं बन जाता

महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राजद की हठधर्मिता के कारण आज गठबंधन संकट में है और इसकी पूरी जिम्मेदारी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सलाहकारों की है। लच्छेदार भाषा में बात कर किताबें पढ़ कोई नेता नहीं बन जाता। इसके लिये संघर्ष में करना पड़ता है। भक्त चरणदास न सिर्फ संघर्ष में तपकर निकले नेता हैं, वरन बिहार में कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास भी कर रहे। कांग्रेस की लड़ाई सिद्धांतों की लड़ाई है, कुर्सी की नहीं। आपको बता दें कि बिहार विधानसभा की कुशेश्‍वर स्‍थान सीट के लिए उपचुनाव में कांग्रेस और राजद के बीच संबंध टूटने की नौबत आ गई है।

chat bot
आपका साथी