Bihar Politics: चिराग पासवान बोले, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार मेरे लिए सम्‍मानित, उनसे दिक्‍कत नहीं

सांसद चिराग पासवान ने कहा है कि उन्‍हें व्‍यक्तिगत तौर पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार से कोई दिक्‍कत नहीं है। वे उनका सम्‍मान करते हैं। इस दौरान उन्‍होंने तेजस्‍वी के साथ गठबंधन को लेकर भी अपना विचार रखा।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:31 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 03:05 PM (IST)
Bihar Politics: चिराग पासवान बोले, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार मेरे लिए सम्‍मानित, उनसे  दिक्‍कत नहीं
चिराग पासवान एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। जमुई के सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा है कि वे व्‍यक्ति‍गत तौर पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का सम्‍मान करते हैं। उनसे कोई दिक्‍कत नहीं। वे बड़े हैं। उनके पिता के समकक्ष रहे हैं। इसलिए वे उनके लिए सम्‍मानित हैं। हां, उनकी नीतियों का मैं जरूर विरोध करता हूं। क्‍योंकि जनता की समस्‍याओं को लेकर जब एक सेतु की तरह काम करने का प्रयास किया तो उन्‍होंने कोई संज्ञान नहीं लिया। वह भी तब जब साथ थे।   

सात निश्‍चय योजना, भ्रष्‍टाचार की जड़ 

सात निश्‍चय योजना को लेकर बोलना शुरू किया तो सीएम को हमसे सबसे ज्‍यादा दिक्‍कत होने लगी। आज भी वे कहते हैं सात निश्‍चय योजना भ्रष्‍टाचार की जड़ है। नली गली, नल-जल, सड़क, हर तरफ भ्रष्‍टाचार दिख रहा है। चिराग ने कहा बिहार फर्स्‍ट बिहारी फर्स्ट के समय से ही सीएम को उनसे परेशानी होने लगी थी। विधानसभा चुनाव में जिस तरह का मैंडेट आया, वह तो नीतीश जी के लिए था ही नहीं।

जनता के बीच नहीं  जाते सीएम 

मुख्‍यमंत्री अपने आवास से निकलते नहीं। जब निकलते हैं तो हवाई सर्वेक्षण कर अपने हवा महल में लौट जाते हैं। जब तक गाड़ी से निकलेंगे नहीं, जनता के हालात का पता कैसे चलेगा। गाड़ी से निकलते भी हैं तो जनता से कनेक्‍शन नहीं होता। आखिरी बार वे कब सड़क मार्ग से पूरे बिहार के भ्रमण पर निकले थे पता नहीं। हर तरफ भ्रष्‍टाचार, अपराध है तो फिर यह जीरो टोलोरेंस की नीति क्‍या है।  सबसे पहले पंचायतों में शराब की दुकानें खुलवा दी। फिर शराबबंदी कानून ले आए। आज तो शराब की होम डिलेवरी हो रही है। सबको मालूम है  

तेजस्‍वी को हमेशा माना छोटा भाई, गठबंधन पर अभी चर्चा नहीं 

चिराग ने कहा कि तेजस्‍वी उनके छोटे भाई हैं। दोनों के पिता ने साथ काम किया है। हालांकि गठबंधन पर अभी कोई चर्चा नहीं। भविष्‍य में देखा जाएगा। अभी उनका लक्ष्‍य सिर्फ आशीर्वाद यात्रा है। कहा कि वर्तमान सरकार के पास विजन नहीं है। 

chat bot
आपका साथी