Bihar Politics: भाजपा विधायक के गाल छूकर भाई वीरेंद्र ने कहा-सरावगी जी नमस्‍ते, हाथ तो मिलाइए

Bihar Politics बिहार विधानमंडल की शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विधानसभा परिसर में भाजपा विधायक संजय सरावगी (BJP MLA Sanjay Saraogi) से भिड़े राजद विधायक भाई वीरेंद्र (RJD MLA Bhai Virendra) के तेवर बुधवार को नरम नजर आए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:40 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:47 AM (IST)
Bihar Politics: भाजपा विधायक के गाल छूकर भाई वीरेंद्र ने कहा-सरावगी जी नमस्‍ते, हाथ तो मिलाइए
भाजपा विधायक संजय सरावगी के साथ राजद के भाई वीरेंद्र। जागरण

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार विधानमंडल की शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विधानसभा परिसर में भाजपा विधायक संजय सरावगी (BJP MLA Sanjay Saraogi) से भिड़े राजद विधायक भाई वीरेंद्र (RJD MLA Bhai Virendra) के तेवर बुधवार को नरम नजर आए। वे भाजपा विधायक को मनाने पहुंच गए। हालांकि, संजय सरावगी ने दो टूक कहा कि वे मानने वाले नहीं। जो उनके साथ हुआ, उसकी शिकायत विधानसभा अध्‍यक्ष से की गई है। इसके बाद उन्‍होंने बिना नाम लिए जमकर खरीखोटी सुना दी। मीडिया के सामने यह सब सिलसिला चलता रहा। 

भाजपा विधायक ने नहीं बढ़ाया हाथ 

विधानसभा की सत्र की कार्रवाही शुरू होने से पहले परिसर में मौजूद भाजपा विधायक संजय सरावगी और हरिभूषण ठाकुर बचौल के पास भाई वीरेंद्र पहुंचे। मीडिया की नजरें दोनों पर टिक गईं। लेकिन भाई वीरेंद्र मुस्‍कुराते हुए आए और कहा, सरावगी जी नमस्‍ते। कैसे हैं सरावगी जी। नमस्‍ते। इतना कहते हुए पास पहुंच गए। अरे हाथ तो मिलाइए। यह कहकर उन्‍होंने हाथ बढ़ा दिया। लेकिन संजय सरावगी ने हाथ नहीं निकाला। कहा, हाथ मिलले-मिलल है। हाथ क्‍या मिलाना।

ऐसा व्‍यवहार की लज्‍जा को भी लाज आ जाए

भाई वीरेंद्र इस दौरान भाजपा विधायक के पास खड़े रहे। दोनों को साथ देख मीडियाकर्मियों की भीड़ लगी रही। राजद विधायक के सामने ही भाजपा विधायक ने कहा कि कोई ऐसा व्‍यवहार करे कि लज्‍जा को भी लाज आ जाए। विधानसभा अध्‍यक्ष को लिखकर दिया है। जिस तरह का अशोभनीय व्‍यवहार किया गया। असंसदीय भाषा का इस्‍तेमाल किया गया। व्‍यक्तिगत टिप्‍पणी की गई। उन्‍होंने कहा कि नाराजगी की बात नहीं है। मामला संसदीय मर्यादा का है। वहीं भाई वीरेंद्र ने कहा कि उनके मन में कोई दुर्भावना नहीं है। चाहता हूं कि सभी से मिलकर रहूं।  मैं समाजसेवा के लिए राजनीति करता हूं, गाली सुनने और तुमताम सुनने के लिए नहीं। 

बता दें कि मंगलवार को विस परिसर में दोनों विधायक आमने-सामने आ गए। इस दौरान सदन की मर्यादा को भी ठेस पहुंची। राजद विधायक ने उम्र में बड़ा होने की बात कहते हुए भाजपा विधायक को अपशब्‍द कह दिए थे।  

chat bot
आपका साथी