Bihar Politics: भाजपा सांसद ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को कहा, अब अपराध पर भी लगाम लगाएं

बेगूसराय जिले में लगातार घट रहीं आपराधिक घटनाओं से राज्यसभा सदस्य व प्रेस कौंसिल आफ इंडिया के सदस्य प्रो. राकेश सिन्हा ने चिंता जताई हैं। उन्‍होंने इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। कहा है कि लगातार बढ़ती घटनाओं से आमजन चिंतित हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:46 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:46 PM (IST)
Bihar Politics: भाजपा सांसद ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को कहा, अब अपराध पर भी लगाम लगाएं
राज्‍यसभा सांसद प्रो. राकेश सिन्‍हा और सीएम नीतीश कुमार। फाइल फोटो
राज्य ब्यूरो, पटना। बेगूसराय जिले में लगातार घट रहीं आपराधिक घटनाओं से भाजपा के राज्यसभा सदस्य व प्रेस कौंसिल आफ इंडिया के सदस्य प्रो. राकेश सिन्हा ( Rajya Sabha Member Prof Rakesh Sinha) ने चिंता जताई हैं। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को पत्र लिखा है। सांसद ने पत्र में बेगूसराय की कानून व्यवस्था की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा है कि लगातार बढ़ती घटनाओं से आमजन चिंतित हैं। लोगों का भरोसा बनाए रखने के लिए एहतियाती कदम उठाने की जरूरत है।

बेगूसराय जिले में कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति लचर

राकेश सिन्हा ने पत्र में लिखा है आपके द्वारा राज्य में कराए गए विकास कार्यों, प्रयास और सरोकार की व्यापक सराहना हो रही है। उनके अनेक कदम दूसरे राज्यों के लिए प्रेरणा हैं। लेकिन, मेरे जन्म स्थान बेगूसराय जिला में हाल के महीनों में कानून व्यवस्था में भारी गिरावट आई है। जिले में बढ़ी हत्या, लूट, चोरी, चाकूबाजी की घटनाओं से आम लोग विशेषकर व्यापारी समाज काफी दहशत में है। बेगूसराय-बरौनी औद्योगिक नगर है। व्यापार, परिवहन, व्यवसायिक पर्यटन, निवेश की दृष्टि से इसका अग्रणी स्थान है। आपराधिक घटनाएं आर्थिक गतिविधि, निवेशकों और व्यवसाईयों की मानसिकता पर नकारात्मक प्रभाव डाल रही हैं। मुख्यमंत्री के लिए सुशासन में पहला प्रयास अपराधियों पर नकेल ही रहा है। उन्होंने कहा है कि स्थानीय व्यावसायी भी अब जागरूक होने लगे हैं और अपराध में कमी के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की जा रही है। 

सोशल मीडिया पर टिकी हुई है लालू परिवार की राजनीति : राजीव रंजन

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि इंटरनेट मीडिया आने का सबसे अधिक फायदा राजद-कांग्रेस जैसे जमीन से कटे वंशवादी दलों को हुआ है। पहले छपने की मजबूरी के कारण इनके नेताओं को बाहर निकलना पड़ भी जाता था, लेकिन अब महज दो चार ट्वीट में ही इनकी राजनीतिक खानापूर्ति हो जाती है। उन्होंने कहा कि राजद में हालात ऐसे हो चुके हैं कि अब लालू प्रसाद भी लाठी छोड़ ट्विटर पकड़ चुके हैं। वास्तव में राजद का पूरा कुनबा ही अब फेसबुक और ट्विटर पर आश्रित हो चुका है। हर कोई जानता है कि इस पार्टी के नेताओं को जितनी सत्य से एलर्जी है उतना ही झूठ और दुष्प्रचार से प्यार। अब फर्जीवाड़े से इनकी यह मोहब्बत ट्विटर-फेसबुक पर भी जम कर छलक रही है। 

chat bot
आपका साथी