Bihar Politics: भाजपा विधायक 243 विधानसभा क्षेत्र में तीन दिसंबर से निकालेंगे आभार यात्रा, पार्टी ने थमाया टास्क

विधानमंडल दल नेता व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता में बैठक हुई।

Bihar Politics डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की अध्‍यक्षता में विधानमंडल दल की बैठक हुई। पार्टी ने विधायकों को उन क्षेत्रों में पहुंचने के भी निर्देश दिए जहां चुनाव प्रचार को नहीं पहुंच सके। बैठक मे सदन चलाने और विपक्ष को मुद्दा विहीन करने की रणनीति भी बनी।

Publish Date:Tue, 24 Nov 2020 12:47 PM (IST) Author: Sumita Jaiswal

पटना, राज्य ब्यूरो । Bihar Politics: भाजपा प्रदेश मुख्यालय में  विधानमंडल दल की बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने सर्वसम्मति से जनता को धन्यवाद देने के लिए सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में तीन दिसंबर से आभार यात्रा निकालने का टास्क थमाया। विधानमंडल दल नेता व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता में  सोमवार (23 नवंबर) की शाम बैठक हुई। बैठक में नए विधायकों पर नेताओं का सर्वाधिक फोकस रहा। बैठक में सदन चलाने और विपक्ष को मुद्दा विहीन करने की रणनीति भी बनी ।

जहां चुनाव प्रचार को नहीं पहुंचे वहां भी आभार यात्रा

विधानमंडल दल की बैठक को मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, उप मुख्यमंत्री रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने संबोधित किया। वरिष्ठ नेताओं ने विधायकों को आभार यात्रा के दौरान ऐसे क्षेत्रों में पहुंचने का निर्देश दिया जहां चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी के प्रत्याशी या विधायक नहीं पहुंच पाए थे। नये विधायकों को सत्र के दौरान सदन में सर्वाधिक उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। वहीं, वरिष्ठ विधायकों को नए विधायकों मार्गदर्शित करने की जिम्मेदारी दी गई । विधानमंडल दल की बैठक में कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, पीएचईडी मंत्री रामप्रीत पासवान, श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार और राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय भी उपस्थित थे।

जनाधार का विस्तार

बता दें कि इस बार भाजपा के 74 विधायक चुनकर आए हैं। वहीं, विधान परिषद में भाजपा के सदस्यों की संख्या 19 है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा के फैलाव पर विस्तार से प्रकाश डाला। राजद जहां 80 से घटकर 75 सीटों पर सिमट गया, वहीं भाजपा 2015 की तुलना में 54 से 74 सीटों पर पहुंची है। भाजपा के जनाधार का विस्तार हुआ है। उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने विधायकों को शीघ्र आभार यात्रा कार्यक्रम पार्टी द्वारा उपलब्ध कराए जाने की जानकारी दी।अपडेट ::: राज्य ब्यूरो, 18 ::: भाजपा विधायक तीन दिसंबर से निकालेंगे आभार यात्रा, विधानमंडल दल की बैठक में पार्टी ने थमाया टास्क

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.