Bihar Politics: भाजपा और हम को झटका, पार्टी नेताओं ने थाम लिया जदयू का तीर, कही यह बात

जदयू कार्यालय में शुक्रवार को प्रदेश अध्‍यक्ष व मंत्रियों की मौजूदगी में भाजपा एवं हम नेताओं ने जदयू की सदस्‍यता ग्रहण की। इन नेताओं ने कहा कि नीतीश कुमार के प्रति गहरी आस्‍था के कारण उनलोगों ने तीर थामा है।

Vyas ChandraFri, 20 Aug 2021 02:57 PM (IST)
सोनाधारी सिंह को सदस्‍यता दिलाते मंत्री अशोक चौधरी, शीला मंडल व प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा। जागरण

पटना, आनलाइन डेस्‍क। जदयू में मिलन समारोह का सिलसिला जारी है। एक तरह से जदयू (JDU) ने अपने सहयोगी दलों भाजपा और हम (BJP and HAM) को ही झटका दिया है। शुक्रवार को भाजपा और हम के नेताओं ने जदयू का तीर संभाल लिया। राजद सरकार में मंत्री रहे सोनाधारी व अति पिछड़ा समाज के नेता सत्यनारायण शर्मा शुक्रवार को जदयू में शामिल हो गए। पार्टी प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में दोनों को जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने पार्टी में शामिल कराया। उक्त मौके पर भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, परिवहन मंत्री शीला मंडल, जदयू के उपाध्यक्ष व विधान पार्षद संजय सिंह तथा संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी भी मौजूद थे।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने इस मौके पर कहा कि सोनधारी सिंह व सत्यनारायण शर्मा के पार्टी में शामिल होने से पार्टी की ताकत और बढ़ेगी। जदयू सभी वर्गों की पार्टी है। सभी वर्ग के लोगों को यहां आदर व सम्मान मिलता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच है कि समाज के सभी वर्गों का साथ लेकर बिहार को विकसित प्रदेश बनाया जाए।  जदयू के प्रदेश कार्यालय में  मंत्री अशोक चौधरी और परिवहन मंत्री शीला मंडल ने इनलोगों को सदस्‍यता दिलाई। इस अवसर पर पार्टी नेताओं ने विपक्ष पर जमकर तंज कसा। 

नीतीश कुमार के प्रति जताई आस्‍था

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्‍य सोनाधारी यादव ने जदयू की सदस्‍यता ली। वहीं हम के सत्‍यनारायण शर्मा ने भी सदस्‍यता ग्रहण की। जदयू में शामिल होने वाले दोनों नेताओं नीतीश कुमार के प्रति आस्‍था जताई। सत्‍यनारायण शर्मा ने कहा कि नीतीश कुमार ने आरंभ से ही अनुसूचित जाति‍-जनजाति के मुद्दे पर साहसिक फैसला लिया है। इस वजह से घटक दल में रहने के बावजूद नीतीश कुमार के साथ काम करने का निर्णय लिया है।  बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस के पूर्व विधान पार्षद राजेश राम, राजद नेता व पूर्व मंत्री मुनेश्‍वर चौधरी ने जदयू का दामन थामन था। कई अन्‍य बागियों ने भी जदयू की सदस्‍यता ग्रहण की।  

माता-पिता को बंद रखने वाले से सम्‍मान की क्‍या अपेक्षा 

इस अवसर पर मंत्री शीला मंडल ने कहा कि कुछ लोगों का काम होता है कमियां निकालना। सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि काम हो रहा है इसलिए तो हमारे साथ लोग शामिल हो रहे हैं।  राजद के मामले में उन्‍होंने कहा कि यह उनका अंदर का मामला है।  जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि राजद में जो कुछ भी हो रहा है यह उनका आपसी मामला है। वैसे सम्‍मान की बात करते हैं तो जिन लोगों ने पिता को ही बंद कर रखा है, उनसे सम्‍मान की अपेक्षा कैसे की जा सकती है। तेजप्रताप को भाजपा में शामिल होने का न्‍योता देने की बात पर उन्‍होंने कहा कि यह उनका अपना मामला है। उन्‍होंने जगदानंद सिंह को जदयू में शामिल होने का आमंंत्रण दिए जाने की बाबत गोलमटोल जवाब दिया। कहा कि जो भी नीतीश कुमार के प्रति आस्‍था रखेंगे, उनका स्‍वागत है।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.