Bihar Politics: तेजस्‍वी यादव के समर्थन में आए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, कह दी यह बड़ी बात

बिहार के शिक्षामंत्री विजय कुमार चौधरी ने विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव का समर्थन किया है। उन्‍होंने इस दौरान बिहार में शिक्षकों की स्‍थायी नियुक्ति को लेकर भी बातें कीं। मंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद मीडिया से मुखातिब थे।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 03:40 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:31 PM (IST)
Bihar Politics: तेजस्‍वी यादव के समर्थन में आए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, कह दी यह बड़ी बात
बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। राजद का दो दिवसीय प्रशिक्षण सह सम्‍मान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) के आवास पर इसकी शुरुआत मंगलवार को हुई। तेजस्‍वी यादव ने दीप प्रज्‍जवलित कर दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन किया है।  अब बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने (Education Minister Vijay Kumar Chuadhary) कहा है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव सही कर रहे हैं। हालांकि इस बहाने उन्‍होंने इशारे-इशारे में राजद के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित भी बता दिया है। तंज कसते हुए मंत्री ने कहा कि राजद के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण की जरूरत है। इसलिए तेजस्‍वी सही कर रहे हैं। जहां तक जदयू की बात है तो हमारे कार्यकर्ता पहले से प्रशिक्षित हैं। हमारे कार्यकर्ता निष्‍ठावान और समर्पित हैं। किसी भी चुनौती का सामना करने में सक्षम हैं। जनसुनवाई के बाद वे मीडिया से बात कर रहे थे।

स्‍थायी नियुक्तियां हो रही हैं शिक्षकों की

मंत्री ने नेता प्रतिपक्ष के उस बयान पर पलटवार किया जिसमें उन्‍होंने कहा था कि बिहार सरकार 16 वर्षों में किसी को स्‍थायी नौकरी नहीं दे सकी है। मंत्री ने कहा कि बिहार में जितनी भी नियुक्तियां हुई हैं, सभी स्‍थायी हैं। लगभग 50 हजार शिक्षकों (Teachers Appointment) की नियुक्ति हो रही है, सभी स्‍थायी हैं। जनसुनवाई में आने वाले मामले पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि शिक्षा विभाग सबसे बड़ा विभाग है। यह मुख्‍यालय के हर कोने तक है। स्‍वाभाविक है इसमें लोगों की रुचि ज्‍यादा हैं। सुझाव ज्‍यादा हैं। लोग इसे बताने आते हैं।  

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: बड़े-बड़े रसगुल्‍ले देख मचल उठा तेजस्‍वी यादव का मन, फिर यह तो होना ही था

बता दें कि राजद के इस प्रशिक्षण शिविर पर सत्‍ता दल के नेताओं ने खूब तंज कसा है। वर्तमान और भूत का कनेक्‍शन जोड़ते हुए खासकर जदयू की ओर से तेजस्‍वी यादव पर खूब हमले किए गए हैं। जदयू प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने जोरदार पलटवार किया है। पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने अपने अंदाज में ही राजद को घेरा है। 

chat bot
आपका साथी