बिहारः पूर्व सांसद पप्पू यादव को बड़ा झटका, JAP कार्यकारी अध्यक्ष ने दिल्ली में थामा कांग्रेस का हाथ

जन अधिकार पार्टी (जाप) अध्यक्ष पप्पू यादव का बड़ा झटका लगा है। मधेपुरा से पूर्व सांसद की पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष उमैर उर्फ टिक्का खान शनिवार को दिल्ली में पप्पू यादव का साथ छोड़ दिया। उमैर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:49 PM (IST)
बिहारः पूर्व सांसद पप्पू यादव को बड़ा झटका, JAP कार्यकारी अध्यक्ष ने दिल्ली में थामा कांग्रेस का हाथ
कांग्रेस नेता तारिक अनवर, शकीलुज़्ज़मा अंसारी एवं इमरान प्रतापगढ़ी के साथ उमैर।

राज्य ब्यूरो, पटना : पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष उमैर टिक्का खान ने पप्पू यादव को छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। कांग्रेस के महासचिव और केरल प्रभारी तारिक अनवर ने खान को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर शकीलुजम्मा अंसारी एवं इमरान प्रतापगढ़ी मौजूद थे। मूल रूप से गया के रहने वाले उमैर खान लंबे समय से जन अधिकार पार्टी में कार्यकारी अध्यक्ष पद पर तैनात थे। जाप के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा ने कहा कि उमैर टिक्का के जाप से जाने पर पार्टी की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जन अधिकार पार्टी का उद्देश्य लोगों की सेवा करना है। जो सेवा करना चाहते हैं वे पार्टी छोड़ कहीं नहीं जाएंगे। 

बता दें कि पूर्व सांसद पप्पू यादव अभी 32 साल पुराने अपहरण के एक मामले में जेल में बंद हैं। हाल ही में बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन करने और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के मामले में जिला अदालत ने पूर्व सांसद व जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को आगे ऐसा कार्य न करने की हिदायत देते हुए जमानत दे दी थी। पप्पू यादव पर बिहार की राजधानी पटना के गर्दनीबाग इलाके में बिना अनुमति के प्रदर्शन करने और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का आरोप था। इसको लेकर गर्दनीबाग थाने में मामला दर्ज किया गया था। 

32 साल पुराने मामले में जेल में बंद हैं पप्पू

बता दें कि साल 1989 के दौरान शैलेंद्र यादव ने मुरलीगंज थाने में राम कुमार यादव तथा उमाशंकर यादव के अपहरण किए जाने का मामला दर्ज करवाया था। मामले में पटना पुलिस ने पप्पू यादव को गिरफ्तार कर मधेपुरा पुलिस को सौंपा था। राजधानी में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर भी पप्पू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पूर्व सांसद की गिरफ्तारी के बाद से जाप कार्यकर्ता उन्हें रिहा करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष ने साथ छोड़कर उन्हें दोहरा झटका दे दिया है। बता दें कि पप्पू अभी बीमार भी चल रहे हैं। हाल ही में वह बुखार से पीड़ित थे साथ उनकी किडनी के स्टोन का साइज भी बढ़ने की बात सामने आई थी।  

chat bot
आपका साथी