लालू यादव से सियासी टिप्स लेने के बाद तेज प्रताप के बदले सुर, कांग्रेस को दी चेतावनी

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात को लेकर सियासी ड्रामा के बाद अब तेज प्रताप यादव के सुर बदले बदले से नजर आ रहे हैं। तेज प्रताप यादव ने अब कन्हैया कुमार और कांग्रेस को चेतावनी दी है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:51 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:51 AM (IST)
लालू यादव से सियासी टिप्स लेने के बाद तेज प्रताप के बदले सुर, कांग्रेस को दी चेतावनी
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेज प्रताप यादव । जागरण आर्काइव

 पटना, आनलाइनड डेस्क। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने बिहार में एंट्री से पहले ही कांग्रेस पर हमला कर बिहार की सियासत गरमा दी। लेकिन पटना पहुंचने के बाद आरजेडी सुप्रीमो के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य  मंत्री तेज प्रताप यादव(Tej Pratap Yadav) के सियासी ड्रामा ने लालू परिवार में विरासत को लेकर चल रही सियासत को सतह पर लाकर रख दिया। तेज प्रताप यादव की जिद्द के बाद रविवार की देर रात लालू यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने अपने बड़े बेटे के घर जाकर मुलाकात की। अपने पिता से मुलाकात के बाद तेज प्रताप यादव के सुर बदले बदले से नजर आ रहे हैं। कुछ दिनों पहले तक कांग्रेस का पक्ष लेने वाले तेज प्रताप यादव ने अब कांग्रेस और कन्हैया कुमार को चेतावनी दी है। 

कांग्रेस पर साधा निशाना

बिहार में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस और आरजेडी के बीच गठबंधन टूट गया। इसको लेकर कुछ दिनों पहले तक तेज प्रताप यादव पार्टी लाइन से हटकर कांग्रेस का साथ देते हुए दिख रहे थे। लेकिन रविवार को लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद अब तेज प्रताप यादव के सुर बदल गए हैं। तेज प्रताप यादव ने ट्वीट (Tweet) कर कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के जरिए कांग्रेस पर हमला किया है। उन्होंने लिखा है कि गांधी के नाम पर छल करने लोग गांधीवाद का पाठ पढ़ा रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए लिखा है कि, सुधर जाइए वरना जनता चुनाव में वोट के जरिए सुधार देगी।

कन्हैया पर लगातार कर रहे हमला

उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और आरजेडी अब आमने सामने हैं। गठबंधन टूटने के बाद दोनों तरफ से वार पलटवार को खेल चालू है। तेज प्रताप यादव ने इससे पहले भी कन्हैया कुमार पर हमला बोल चुके हैं। कन्हैया कुमार का नाम लिए बिना उन्होंने ट्वीट कर उनपर हमला किया था। तेज प्रताप यादव ने कन्हैया को गैंग वाला बताया था।

chat bot
आपका साथी