जब वाट्सऐप पर शादी के प्रस्ताव देख हैरान रह गए थे तेजस्वी, 55 हजार लड़कियों ने भेज दी थी तस्वीरें

उपमुख्यमंत्री रहने के दौरान भी तेजस्वी को शादी के प्रस्ताव आए थे। टूटी सड़कों की शिकायत के लिए वाट्सऐप नंबर जारी करने पर 55 हजार लड़कियों ने अपना बायोडाटा भेज दिया था। पढ़ें क्या हुआ था उस दौरान।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 09:44 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 02:55 PM (IST)
जब वाट्सऐप पर शादी के प्रस्ताव देख हैरान रह गए थे तेजस्वी, 55 हजार लड़कियों ने भेज दी थी तस्वीरें
राजद नेता तेजस्वी यादव और एक लड़की की सांकेतिक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, पटना : राजद के युवा नेता तेजस्वी यादव की शादी की खबर आते ही सबसे पहला सवाल उठा कि लालू परिवार की नई बहू कौन बनने वाली है? हर कोई यह जानने की कोशिश करने लगा कि तेजस्वी की शादी किस लड़की के साथ होने जा रही है। कहां की है और क्या करती है। अभी तक माना जा रहा था कि तेजस्वी का रिश्ता किसी राजनीतिक परिवार से ही जुड़ेगा। बुधवार को भी कई लड़कियों के नाम आते-जाते रहे। कुछ देर के लिए इंटरनेट मीडिया में समाजवादी नेता शरद यादव की पौत्री सिमरन का भी नाम आया। लेकिन धीरे-धीरे यह चर्चा भी गौण हो गई। उपमुख्यमंत्री रहने के दौरान भी तेजस्वी को शादी के प्रस्ताव आए थे। टूटी सड़कों की शिकायत के लिए वाट्सऐप नंबर जारी करने पर 55 हजार लड़कियों ने अपना बायोडाटा भेज दिया था। 

शादी को तैयार नहीं थे तेजस्वी

लालू परिवार के करीबियों की ओर से आ रही खबरों के मुताबिक तेजस्वी अभी तक शादी करने के पक्ष में नहीं थे, लेकिन लालू की खराब सेहत का हवाला देकर परिवार की ओर से उनपर दबाव डाला जा रहा था। लालू ने भी उनसे इ'छा जाहिर की तो वह तैयार हो गए। तेजस्वी की शादी को लेकर कई नामों की चर्चा 2017 से की जा रही थी। बड़े भाई तेज प्रताप यादव की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पौत्री ऐश्वर्या राय से 11 मई 2018 को हुई थी। हालांकि यह रिश्ता डेढ़ वर्ष भी नहीं टिक पाया। झगड़ा-झंझट के बाद बात तलाक तक पहुंच गई। अभी मामला पटना की जिला अदालत में चल रहा है। 

सारी खरीदारी पटना में

लालू परिवार में तेजस्वी यादव की शादी की तैयारी पहले से ही कर ली गई थी। पटना से तेजस्वी जब तीन दिसंबर की शाम दिल्ली के लिए निकल रहे थे तो उनके साथ सामानों की लंबी फेहरिस्त थी। राबड़ी देवी ने अपनी छोटी बहू के लिए पटना में बहुत सारी खरीदारी की। कई सारे शूटकेस थे। बताया जा रहा कि शादी की सारी तैयारी पटना में ही कर ली गई थी। 

लालू परिवार में वर्तमान पीढ़ी की आखिरी शादी 

लालू परिवार की वर्तमान पीढ़ी में यह आखिरी शादी होगी। नौ संतानों में आठ का विवाह हो चुका है। दुल्‍हन के बारे में लालू प्रसाद के परिवार ने बेहद गोपनीयता बरती। अब उनका नाम सामने आ चुका है। वे दिल्‍ली के फ्रेंड्स कालोनी की रिचेल उर्फ राजश्री हैं। उनका संबंध किसी राजनीतिक परिवार से नहीं है। उन्होंने डीपीएस के बाद आगे की पढ़ाई भी दिल्ली में ही की है। लालू परिवार के प्रत्येक सदस्य पहले से परिचित हैैं। 

44 हजार लड़कियों ने भेजे थे बायोडाटा

तेजस्वी की शादी का इंतजार सबको था। 2015 के विधानसभा चुनाव के बाद जब वह बिहार के उपमुख्यमंत्री बनने के साथ ही शादी की चर्चा होने लगी थी। उनके पास पथ निर्माण विभाग भी था। टूटी सड़कों की शिकायत के लिए जब उन्होंने एक वाट्सऐप नंबर को सार्वजनिक किया तो लड़कियों के बेहिसाब प्रस्ताव आने लगे। करीब 44 हजार से ज्यादा लड़कियों ने उस नंबर पर तस्वीरों के साथ अपनी विस्तृत जानकारी भेजी थी। उस वक्त उन्होंने कहा था कि अगर शादीशुदा होते तो विरोधी लोग उनपर तरह-तरह के इल्जाम लगा सकते थे। 

chat bot
आपका साथी