बिहार पंचायत चुनाव में शराब पार्टी की तैयारी कर रहे लोग हो जाएं सावधान, स्‍पेशल आपरेशन शुरू हुआ

Bihar Liquor Ban बिहार में पंचायत चुनाव के दौरान शराब की तस्‍करी बढ़ने की आशंका को देखते हुए विशेष अभियान शुरू किया गया है। इसके लिए पुलिस और मद्य निषेध विभाग को कई विशेष निर्देश दिए गए हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 11:55 AM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 11:55 AM (IST)
बिहार पंचायत चुनाव में शराब पार्टी की तैयारी कर रहे लोग हो जाएं सावधान, स्‍पेशल आपरेशन शुरू हुआ
बिहार में शराब तस्‍करी के खिलाफ विशेष अभियान शुरू। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव में शराब तस्करी बढ़ने की आशंका को लेकर बड़े स्तर पर विशेष आपरेशन शुरू किया गया है। इसमें मद्य निषेध विभाग के उत्पाद अधिकारियों के साथ मद्य निषेध पुलिस और जिला पुलिस की टीम संयुक्त रूप से काम कर रही है। पूरे पंचायत चुनाव के दौरान संयुक्त टीम आपरेशन चलाएगी और इसकी रिपोर्ट मुख्यालय को देगी। इसके अलावा मुख्यालय स्तर से भी उत्पाद और पुलिस विभाग के पदाधिकारी फील्ड में जाएंगे। मद्य निषेध अधिकारियों के अनुसार, यह स्पेशल आपरेशन चरणवार चलेगा। यानी जिन-जिन जिलों में पंचायत चुनाव पहले है, वहां पहले अभियान चलेगा। वहां की जिला पुलिस को भी गश्ती और वाहन चेकिंग बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

मद्य निषेध विभाग, मद्य निषेध इकाई और जिला पुलिस ने शुरू किया संयुक्त आपरेशन जहां पहले चुनाव वहां होगी ज्यादा दबिश, चेकपोस्ट और गश्ती बढ़ाने का भी निर्देश

इसके अलावा जिले की सीमा पर बने चेकपोस्ट और प्रमुख सड़कों व चौराहों पर भी चेकिंग बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। पंचायत चुनाव के दौरान शराब जब्ती में हुई कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट अलग से तैयार की जा रही है। इसमें अलग-अलग जिलों में होने वाली छापेमारी, गिरफ्तारी, देसी-विदेशी शराब की बरामदगी, वाहनों की जब्ती आदि का पूरा विवरण होगा। इसी आधार पर मद्य निषेध विभाग के अफसरों और पुलिसकर्मियों की परफार्मेंस रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

मद्य निषेध अधिकारियों व डीएसपी का बना रोस्टर

शराब के खिलाफ विशेष अभियान को लेकर मद्य निषेध विभाग के अधिकारियों व डीएसपी का रोस्टर बनाया गया है। मुख्यालय स्तर पर प्रतिनियुक्त इन अफसरों को जिला आवंटित कर दिया गया है। यह अफसर जिलों में जाकर विशेष छापेमारी का नेतृत्व भी करेंगे। इसके अलावा विशेष आपरेशन की रिपोर्ट भी मुख्यालय को सौंपेंगे। इसी तरह मद्य निषेध के वरीय अधिकारी भी हर सप्ताह दो से तीन जिलों का दौरा कर अपनी रिपोर्ट देंगे।

chat bot
आपका साथी