बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्‍यक्ष के निलंबन का मामला गर्म, सीएम नीतीश कुमार से हस्‍तक्षेप की मांग

डीजीपी द्वारा फोन नहीं उठाने का मामला मीडिया में आने से डीजीपी को काफी नाराजगी हुई। स्पष्टीकरण एसोसिएशन अध्यक्ष को भेजा गया। स्पष्टीकरण के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर मृत्युंजय कुमार सिंह को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:05 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:05 AM (IST)
बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्‍यक्ष के निलंबन का मामला गर्म, सीएम नीतीश कुमार से हस्‍तक्षेप की मांग
बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन ने बैठक कर जताया विरोध। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह के निलंबन और विभागीय कार्रवाई शुरू करने के विरोध में शुक्रवार को एसोसिएशन के केंद्रीय कार्यालय में आपात बैठक हुई। पुलिस मुख्यालय द्वारा निलंबन की कार्रवाई की निंदा करते हुए तत्काल मुक्त करने व विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा को निरस्त की मांग की गई। इस मामले में मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए कहा गया कि वे इस मामले को संज्ञान में लेते हुए बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह को निलंबन से मुक्त कराने का आदेश दें। एसोसिएशन की ओर से बताया गया कि इस मुद्दे पर अतिशीघ्र बिहार पुलिस एसोसिएशन की प्रदेश स्तरीय बैठक बुलाई जाएगी। इस दौरान आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

डीजीपी के फोन नहीं उठाने पर शुरू हुआ विवाद

एसोसिएशन पदाधिकारियों ने कहा कि बीते 19 अप्रैल को बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह के द्वारा गंभीर रूप से कोरोना से पीडि़त सदस्य के इलाज के लिए डीजीपी एसके सिंघल को दो-तीन घंटे के अंतराल में करीब आधा दर्जन बार फोन किया गया था। फोन नहीं उठने पर उनके वाट्स-एप पर एक टाइप आवेदन बनाकर भेजा गया। आवेदन में कोरोना पीडि़त पुलिसकर्मियों के इलाज की समुचित व्यवस्था करने की मांग की गई थी।

डीजीपी के स्‍तर से किया गया है निलंबित

डीजीपी द्वारा फोन नहीं उठाने का मामला मीडिया में आने से डीजीपी को काफी नाराजगी हुई। स्पष्टीकरण एसोसिएशन अध्यक्ष को भेजा गया। स्पष्टीकरण के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर मृत्युंजय कुमार सिंह को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया। इस कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसोसिएशन इस मामले को लेकर चुप बैठने के मूड में नहीं है। एसोसिएशन और पुलिस मुख्‍यालय के बीच तनातनी में पुलिस की छवि पर नकारात्‍मक असर पड़ने की आशंका है। ऐसी ही आशंका जताते हुए अध्‍यक्ष को निलंबित भी किया गया था।

chat bot
आपका साथी