VIDEO: बिहार पुलिस ने पेश की मिसाल, कोरोना काल में नेत्रहीन के लिए डंडे को बनाया सहारा; पार कराई सड़क

पटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। सन्नाटे के बीच एक नेत्रहीन व्यक्ति को बिहार पुलिस का जवान सड़क पार कराते दिख रहा है। वीडियो में दिख रहे पटना पुलिस के जवान का नाम शिव कुमार चौधरी है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:23 PM (IST)
VIDEO: बिहार पुलिस ने पेश की मिसाल, कोरोना काल में नेत्रहीन के लिए डंडे को बनाया सहारा; पार कराई सड़क
पटना के डाकबंगला चौराहे पर डंडे के सहारे नेत्रहीन व्यक्ति को सड़क पार कराता पुलिस का जवान।

ऑनलाइन डेस्क, पटना/एएनआइ। बिहार में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है। 'दूरी ही इलाज है' के मंत्र के साथ हर कोई संक्रमण के प्रसार को रोकने की कोशिश कर रहा है। कोरोना के मामले में बिहार की राजधानी की स्थिति ज्यादा चिंता करने वाली है। इंटरनेट मीडिया पर पटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। सन्नाटे के बीच एक नेत्रहीन व्यक्ति को बिहार पुलिस का जवान सड़क पार कराते दिख रहा है। 

सेवा भी और दूरी का खयाल भी

वीडियो में दिख रहे पटना पुलिस के जवान का नाम शिव कुमार चौधरी है। शिव कुमार नेत्रहीन व्यक्ति को अपने डंडे का एक छोर पकड़ाकर सड़क पार करा रहे हैं। इस दौरान वे कोरोना को लेकर सावधानी बरतते हुए शारीरिक दूरी का भी खयाल रखते दिख रहे हैं। करीब 50 कदम चलते-चलते वे नेत्रहीन व्यक्ति को सड़क के दूसरे छोर पर ले जाकर बैठा देते हैं, और उसे खाना व पानी भी देते हैं। 

#WATCH | A Bihar Police personnel, Shiv Kumar Chaudhary helps a visually impaired man cross a road in Patna. The Police personnel says, "He was sitting here for a long time. I thought of feeding him with the food available with me & helped him cross the road. I got him water too" pic.twitter.com/opAF3JFZNL

— ANI (@ANI) May 11, 2021

...लगा की मदद करनी चाहिए

शिव कुमार चौधरी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के दौरान सख्ती बरती जा रही है। पटना में बेवजह किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जा रही है। शिव ने बताया कि राजधानी के डाकबंगला चौराहे पर मंगलवार की दोपहर ड्यूटी के दौरान देखा कि एक नेत्रहीन व्यक्ति काफी देर से सड़क के कोने में बैठे थे। कई बार वह रोड पार करने की कोशिश करते, फिर बैठ जाते। धूप भी काफी तेज थी। ऐसे में मुझे लगा कि उन्हें मदद की जरूरत है। पास जाकर पूछा तो वे बोले कि भूख लगी है। ऐसा करो मुझे छांव तक पहुंचा दो। यह सुन शिव कुमार ने नेत्रहीन व्यक्ति को अपने डंडे का एक छोर पकड़ाया और सड़के के दूसरे तरफ ले जाकर बैठा दिया। इसके बाद उन्हें खाना और पानी भी उपलब्ध कराया। इंटरनेट मीडिया पर जवान की मदद का वीडियो वायरल होने पर हर कोई उनकी सराहना कर रहा है। 

chat bot
आपका साथी