बिहार पुलिस के 10 इंस्‍पेक्‍टरों का तबादला, 63 और अधिकारियों के बारे में भी हुआ फैसला

Bihar Police Transfer Order बिहार पुलिस मुख्‍यालय ने इंस्‍पेक्‍टर रैंक के 10 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसके साथ ही 63 अन्‍य अधिकारियों के बारे में भी पुलिस मुख्‍यालय ने फैसला ले लिया है। इन सभी अधिकारियों ने खुद ही तबादले का आवेदन दिया था।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:15 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:15 PM (IST)
बिहार पुलिस के 10 इंस्‍पेक्‍टरों का तबादला, 63 और अधिकारियों के बारे में भी हुआ फैसला
बिहार में इंस्‍पेक्‍टर स्‍तर के अधिकारियों का तबादला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Police Transfer Order: बिहार पुलिस मुख्‍यालय ने इंस्‍पेक्‍टर रैंक के 10 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसके साथ ही 63 अन्‍य अधिकारियों के बारे में भी पुलिस मुख्‍यालय ने फैसला ले लिया है। इन सभी अधिकारियों ने खुद ही तबादले का आवेदन दिया था। ज्‍यादातर अधिकारियों का आवेदन अलग-अलग वजहों से अस्‍वीकृत कर दिया गया है। पुलिस मुख्‍यालय की ओर से सूचना जारी कर सभी आवेदनों के स्‍वीकृति का ब्‍योरा और अस्‍वीकृत करने की वजह भी बताई है।

इन इंस्‍पेक्‍टरों का किया गया है तबादला

बांका में तैनात विनय कुमार को अपराध अनुसंधान विभाग, विश्‍व मोहन चौधरी को औरंगाबाद से मोतिहारी, राजेश कुमार दूबे को पटना से अपराध अनुसंधान विभाग, मुनीलाल राम को बगहा से अपराध अनुसंधान विभाग, सुरेंद्र कुमार को गोपालगंज से मधेपुरा, कुमार राजेश को डुमरांव से अपराध अनुसंधान विभाग, सुरेंद्र मोहन विश्‍वास को सिमुलतला से पूर्णिया, कुमारी रेणु को मधेपुरा से अपराध अनुसंधान विभाग, अनुपम कुमारी को सीतामढ़ी से आधुनिक नियंत्रण कक्ष और अशोक महतो को मोतिहारी से अपराध अनुसंधान विभाग में भेजा गया है। इस तरह से देखें तो ज्‍यादातर तबादले उन्‍हीं के हुए हैं, जिन्‍होंने अपराध अनुसंधान विभाग यानी सीआइडी में ट्रांसफर के लिए आवेदन दिया था।

ज्‍यादातर आवेदन कर दिए गए हैं अस्‍वीकृत

अन्‍य 63 आवेदनों को लेकर भी जानकारी सार्वजनिक कर दी गई है। ज्‍यादातर आवेदनों को अस्‍वीकृत कर दिया गया है। वहीं कुछ पुलिस अधिकारियों को आश्‍वासन दिया गया है कि अगली बार मौका मिलने पर उनके आवेदन पर विचार किया जाएगा। कुछ पुलिस अधिकारियों के आवेदन को उनके इच्‍छा वाले विभाग में प्रक्रिया के लिए भेज दिया गया है।

तबादले के एवज में नहीं मिलेगा कोई भत्‍ता

विभाग ने साफ किया है कि क्‍योंकि यह तबादला संबंधित अधिकारी के आवेदन के आधार पर किया गया है, इसलिए किसी को कोई तबादला भत्‍ता नहीं मिलेगा। अधिकारी को अपने खर्च पर नए कार्यस्‍थल पर योगदान करना होगा। इसके लिए फैसला केंद्रीय स्‍थापना समिति की बैठक में लिया गया था।

chat bot
आपका साथी