अंग्रेज़ सिंह और कुलदीप हरियाणा से हुए गिरफ्तार, बिहार पुलिस को शराब माफिया के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी

गुरुग्राम के पालम विहार से कुलदीप तंवर और कैथल के शिलाखेड़ा से अंग्रेज सिंह को किया गया गिरफ्तार अंग्रेज सिंह को फ्लाइट से लाया गया पटना परीक्षा में शामिल होने को कुलदीप को मिली दो दिन की पेरोल

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:17 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:17 AM (IST)
अंग्रेज़ सिंह और कुलदीप हरियाणा से हुए गिरफ्तार, बिहार पुलिस को शराब माफिया के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी
बिहार पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी। प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Liquor Ban: बिहार के बाहर के शराब धंधेबाजों के खिलाफ बिहार पुलिस की मद्य निषेध इकाई का आपरेशन जारी है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को हरियाणा से दो बड़े शराब धंधेबाज कुलदीप तंवर और अंग्रेज सिंह को गिरफ्तार किया गया है। अंग्रेज सिंह को शनिवार की शाम फ्लाइट से पटना लाया गया, जबकि कुलदीप सिंह को परीक्षा देने के लिए कोर्ट से दो दिन की पेरोल मिली है। उसे रविवार को पटना लाकर पूछताछ की जाएगी। 

पुलिस के अनुसार, कुलदीप तंवर मूल रूप से रोहतक के भारत कॉलोनी का रहने वाला है। उसे मद्य निषेध और गोपालगंज पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरुग्राम के पालम विहार थाना अंतर्गत शराब दुकान से गिरफ्तार किया है। वह गोपालगंज के कुचायकोट थाना में दर्ज शराब तस्करी से जुड़े मामले में वांछित अभियुक्त है। कुलदीप की गुरुग्राम में दो शराब दुकानें हैं, जबकि करनाल और गुरुग्राम में पार्टनरशिप में शराब का ठेका है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, इन्हीं शराब दुकानों व ठेके की आड़ में वह बिहार में शराब की अवैध आपूर्ति करता था। 

अंग्रेजी शराब भेजता था अंग्रेज

हरियाणा से पकड़ा गया दूसरा बड़ा शराब धंधेबाज अंग्रेज सिंह कैथल जिले के शिलाखेड़ा का मूल निवासी है। उसे मद्य निषेध इकाई के साथ कैमूर जिले की संयुक्त टीम ने कैथल से गिरफ्तार किया है। अंग्रेज सिंह पर बिहार के कई जिलों में हरियाणा की बनी अंग्रेजी शराब अवैध तरीके से बिहार भेजने का आरोप है। कैमूर के दुर्गावती थाने में दर्ज मामले में वह वांछित अभियुक्त भी है। 

बिहार से बाहर अब तक 20 गिरफ्तारी, सबसे अधिक हरियाणा के

शराबबंदी के बावजूद बिहार में सबसे अधिक शराब हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड जैसे राज्यों से भेजी जा रही है। मद्य निषेध पुलिस की टीम इसको लेकर इन चार राज्यों में विशेष ऑपरेशन चला रही है। मार्च से अभी तक बिहार के बाहर 20 शराब तस्करों को पकड़ा गया है। इसमें सबसे अधिक नौ धंधेबाज हरियाणा के हैं। इसके बाद उत्तर प्रदेश और झारखंड से चार-चार जबकि पश्चिम बंगाल से तीन पकड़े गए हैं। सिर्फ एक सप्ताह में हरियाणा-दिल्ली से पांच शराब धंधेबाजों और तस्करों को पकड़ा जा चुका है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, अगले एक सप्ताह में कई और बड़े शराब धंधेबाज पकड़े जा सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी