बिहार के मंत्री बोले- बीजेपी अकेले सरकार बनाने का रखती है दम, गलतियों से सबक लेने की जरूरत

बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बड़ा बयान दिया है। हाजीपुर में आयोजित भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा और 2025 के विधानसभा चुनाव में बिहार में बीजेपी अकेले सरकार बनाने की ताकत रखती है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:08 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:08 PM (IST)
बिहार के मंत्री बोले- बीजेपी अकेले सरकार बनाने का रखती है दम, गलतियों से सबक लेने की जरूरत
बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। जातीय जनगणना के मुद्दे पर एनडीए के सहयोगियों के मत अलग-अलग हो गए हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जहां इसके समर्थन में हैं तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अभी कुछ भी बोलने से बच रही है। इस बीच रविवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता व बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बड़ा बयान दिया है। हाजीपुर में आयोजित भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा और 2025 के विधानसभा चुनाव में बिहार में बीजेपी अकेले सरकार बनाने की ताकत रखती है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें पार्टी नेतृत्व को सजग करना होगा। सम्राट ने कहा जबतक हम अकेले बहुमत में नहीं आते तबतक स्थिति में बहुत सुधार की गुंजाइश नहीं है। मंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हमसे जो चूक हुई उससे सबक भी लेना चाहिए।

सम्राट ने इस मौके पर कहा कि भाजपा से बड़ी दुनिया में कोई पार्टी नहीं है। भाजपा ने जिस तरह का काम अपने कार्यकर्ताओं के बीच किया है, वह किसी अन्य पार्टियों ने नहीं किया है। मंत्री ने कहा कि सोशलिज्म एक जमाना था, अब वह धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। आज पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में हमसे बड़ी ताकत पूरे देश में कोई नहीं है। राजनीतिक रूप से हम सब पर बड़ी राजनीतिक जिम्मेवारी भी है। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर पर अब पार्टी को मजबूत करना है। कई संगठन कागजों पर भले ही हमसे मजबूत हों, लेकिन संगठन उनका नहीं है। उन्होंने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जो अखंड भारत का सपना देखा था, आज वह साकार हुआ है। 

नरेंद्र मोदी और अमित शाह की तारीफ

मंत्री ने कहा कि 370 को हटाने में 70 वर्ष जरूर लगे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जनता के अपार समर्थन के बल पर इसे उखाड़ फेंका। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे एवं प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हो रहे विकास कार्यों की भी चर्चा की। मंत्री ने कहा कि पहले वे नगर विकास मंत्री हुआ करते थे। उस वक्त शहरों का विकास किया। अब पंचायती राज मंत्री हैं, तो शहर में जो विकास कार्य हुए हैं, वैसा ही विकास ग्रामीण इलाकों का किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी