बिहार पंचायत चुनाव 2021: 24 साल की MBA पास परिधि चर्चे में, लाखों की नौकरी छोड़कर भोजपुर में किया कमाल

Bihar Panchayat Election 2021 Result बिहार में चल रहे पंचायत चुनावों में एक से बढ़कर एक चीजें सामने आ रही हैं। भोजपुर जिले में एमबीए की डिग्री रखने वाली युवती जिला पार्षद चुनी गई हैं। कोईलवर प्रखंड में एमबीए डिग्रीधारी एक उम्मीदवार जिला पार्षद निर्वाचित हुईं।

Shubh Narayan PathakThu, 02 Dec 2021 09:42 AM (IST)
भोजपुर जिले में एमबीए पास परिधि गुप्‍ता बनीं जिला पार्षद। जागरण

पटना, जागरण टीम। Bihar Panchayat Chunav 2021: बिहार के भोजपुर (आरा) जिले की 24 साल की परिधि गुप्‍ता आज चर्चें में हैं। तमिलनाडू के संस्‍थान से एमबीए पास परिधि दो बड़ी कंपनियों की नौकरी छोड़कर पंचायत चुनाव लड़ी और पहली ही बार में जिला परिषद के लिए चुन ली गईं। उन्‍होंने कोइलवर प्रखंड के जिला परिषद दक्षिण क्षेत्र संख्या 30 से जीत हासिल की है। उन्‍होंने तमिलनाडू के एक संस्‍थान से एमबीए किया है। वह नीदरलैंड की एक कंपनी के अलावा बेंगलुरु की प्रतिष्ठ‍ित कंपनी में अपनी सेवा दे चुकी हैं। भोजपुर जिले के चांदी गांव की रहने वाली परिधि के पिता प्रदीप कुमार गुप्ता वाराणसी रेलवे में सेक्सन इंजीनियर हैं।

बिहार में चल रहे पंचायत चुनावों में एक से बढ़कर एक चीजें सामने आ रही हैं। भोजपुर जिले में एमबीए की डिग्री रखने वाली युवती जिला पार्षद चुनी गई हैं। कोईलवर प्रखंड में एमबीए डिग्रीधारी एक उम्मीदवार जिला पार्षद निर्वाचित हुईं। दक्षिणी जिला परिषद क्षेत्र में एमबीए की शिक्षा ग्रहण करने के बाद जनसेवा करने के उद्देश्य से चुनाव में पहली बार उतरी युवती परिधि गुप्ता को लोगों ने अपना भरपूर स्नेह दिया। नतीजतन बिना ऊर्जा लगाए बड़े आराम से 4719 वोटों की बढ़त बनाते अंजू देवी को हरा चुनाव जीत गईं।

जिला परिषद अध्यक्ष की देवरानी को मिली शिकस्त

परिधि ने कहा कि उनकी जीत से पढ़े-लिखे लोगों को भी राजनीति में आने की प्रेरणा मिलेगी। उनका उद्देश्य है कि अपने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को कम करें और नये तरीके से क्षेत्र का विकास करें। कोईलवर प्रखंड के जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 29 से रबिंद्र कुमार ने जीत दर्ज की है। इस क्षेत्र से जिले के कई नामचीन लोगों के परिवार चुनाव मैदान में भाग्य आजमाये। लेकिन सभी पर रबिंद्र कुमार भारी पड़े। जिला परिषद की अध्यक्ष आरती देवी की देवरानी अनिता देवी चुनाव मैदान में थीं। उन्हें तीसरे स्थान पर जगह मिली। इस क्षेत्र से पूर्व जिला उपाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार को भी शिकस्त मिली। शैलेंद्र कुमार पूर्व में तरारी प्रखंड से जिला परिषद से चुनाव जीते थे। इस बार दो जगह से चुनाव लड़े थे।

दो बार मुखिया रह चुके हैं रबिंद्र कुमार

भाजपा दलित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष महेश पासवान को भी मात मिली। आइसा के छात्र विशाल कुमार को भी रङ्क्षवद्र कुमार ने मात दी। हालांकि विशाल कुमार दूसरे नंबर पर रहे। रबिंद्र कुमार का कायमनगर में पेट्रोल पंप का व्यवसाय है। कायमनगर पंचायत से रबिंद्र कुमार दो बार मुखिया रह चुके हैं। मुखिया संघ का अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.