बिहार पंचायत चुनाव 2021: पहले चरण की वोटिंग से पहले 770 लोगों पर पुलिस ने की कार्रवाई

Bihar Panchayat Election 2021 सिवान में 770 लोगों पर 107 की कार्रवाई की है। इस संबंध में थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के 770 लोगों पर चुनाव को देखते हुए 107 की कार्रवाई की गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:32 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:32 PM (IST)
बिहार पंचायत चुनाव 2021: पहले चरण की वोटिंग से पहले 770 लोगों पर पुलिस ने की कार्रवाई
पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। सांकेतिक तस्वीर।

संसू, दारौंदा (सिवान): त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को स्वच्छ एवं निष्पक्ष मतदान कराने के लिए प्रशासन ने 770 लोगों पर 107 की कार्रवाई की  है। इस संबंध में थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के 770 लोगों पर चुनाव को देखते हुए 107 की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि सात लोगों को गुंडा पंजी में नाम दर्ज करने के लिए अनुशंसा की गई है। अभी मतदाताओं को प्रभावित कर वोटर को डराने एवं धमकाने वाले लोगों की पहचान की जा रही है,और चिह्नित लोगों पर भी 107 की कार्रवाई की जाएगी।

जिला परिषद चुनाव के लिए एकल खिड़की कोषांग का गठन


महाराजगंज अनुमंडल कार्यालय में अनुमंडल क्षेत्र के गोरियाकोठी, बसंतपुर, लकड़ी नबीगंज, भगवानपुर,  महाराजगंज, दारौंदा प्रखंड के जिला परिषद पद के लिए नामांकन होना है। इसके लिए एकल खिड़की कोषांग का गठन किया गया है। इस संबंध में एसडीओ संजय कुमार ने बताया कि इस कोषांग में जुलूस, वाहन, सभा, ध्वनि विस्तारक की अनुमति दी जाएगी। इस कोषांग में डीसीएलआर प्रवीण कुमार, शिक्षक राकेश कुमार, नीरज कुमार सिंह, मदन पंडित आदि की प्रतिनियुक्ति की गई है।

पंचायत चुनाव को ले सेक्टर पदाधिकारियों का पंचायतों भ्रमण जारी


पंचायत चुनाव को ले सेक्टर पदाधिकारी लगातार पंचायतों का दौरा कर मतदान केंद्रों का जायजा ले रहे हैं। सेक्टर पदाधिकारी अख्तर अली ने बताया कि गुरुवार को बलऊ पंयायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सरैया, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बलऊ बालक, इंदर सिंह मध्य विद्यालय  बलऊ, लोहिया भवन बड़हिया टोला, नया प्राथमिक विद्यालय धोबीटोला का निरीक्षण कर संबंधित प्रधानाध्यापक  एवं बीएलओ का आवश्यक दिशानिर्देश दिया गया है। सेक्टर पदाधिकारी ने कहा मतदान केंद्रों पर भवन, शौचालय, पानी, बिजली की व्यवस्था होनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी