Bihar Panchayat Election: जीत में काम आएगी ये तरकीब, तभी तो देर रात भी लगा रहे हाजिरी

Bihar Panchayat Chunav बिहार में पंचायत चुनाव सरकार से ज्यादा गांव के नेता जी एक्शन में हैं। चुनाव की तिथि अभी तय नहीं हुई है लेकिन संभावित प्रत्याशी अपने अपने क्षेत्र में दिन रात प्रचार प्रसार करने में लगे हुए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:36 PM (IST)
Bihar Panchayat Election: जीत में काम आएगी ये तरकीब, तभी तो देर रात भी लगा रहे हाजिरी
बिहार में कभी भी पंचायत चुनाव का बिगुल बज सकता है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

संवाद सहयोगी, चक्की (बक्सर): Bihar Panchayat Chunav: बिहार में कभी भी पंचायत चुनाव का बिगुल बज सकता है। इसको लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। पंचायत चुनाव को लेकर सरकार एक्शन मोड में है। किसी भी समय इसको लेकर अधिसूचना जारी हो सकती है। इधर, सरकार से ज्यादा गांव के नेता जी एक्शन में हैं। चुनाव की तिथि अभी तय नहीं हुई है, लेकिन संभावित प्रत्याशी अपने अपने क्षेत्र में दिन रात प्रचार प्रसार करने में लगे हुए हैं। आखिर मुखिया बनने की जो बात है। 

इसबार प्रत्याशी बना सकते हैं रिकॉर्ड

हर साल की अपेक्षा इस साल होने वाले पंचायत चुनाव में हर पद के लिए लोग प्रतिष्ठित एवं ईमानदार बता कर क्षेत्र में लोगों से आशीर्वाद लेने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। प्रखंड क्षेत्र के कुछ ग्रामीणों ने  बताया कि इस बार का पंचायत चुनाव ज्यादा प्रत्याशियों मैदान में आने का रिकॉर्ड कायम रह सकता है। सभी को पता है कि चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है। इसको लेकर हर पद जिला परिषद मुखिया वार्ड मेंबर सरपंच पंच बीडीसी के उम्मीदवार अपने क्षेत्रों में घर घर जाकर अपने को शिक्षित एवं कर्मठ उम्मीदवार एवं विकासशील बता कर कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

वोटरों का दिल जीतने के लिए कर रहे दिन-रात एक

उम्मीदवारों को पता है कि इस बार का चुनाव बहुत कम समय में कराने का सरकार द्वारा मन बना लिया गया है, इसी वजह से सभी प्रत्याशी अपने अपने वोटरों का दिल जीतने के लिए रात-दिन एक किए हुए हैं। एक-एक वोट कीमती है। ऐसे में देर रात भी उम्मीदवार घर के बाहर दस्तक दे रहे हैं। बता दें कि इस बार बिहार पंचायत चुनाव में ईवीएम से वोट डाले जाएंगे। 2021 में नौ चरणों में पंचायत चुनाव हो सकते हैं। इसको लेकर कभी भी घोषणा हो सकती है। इसको लेकर सरकार की तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। 

chat bot
आपका साथी