Bihar Panchayat Chunav 2021: बेगूसराय में इंटरनेट मीडिया पर मतदाताओं को रिझा रहे प्रत्याशी, कई स्लोगन वायरल

Bihar Panchayat Chunav 2021 बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियों जोरों पर चल रही हैं। वहीं प्रत्याशी भी मतदाताओं तक पहुंचने के लिए इंटरनेट मीडिया पर फोकस कर रहे हैं। बेगूसराय में कैंडिडेट कई तरह के स्लोगन को वायरल भी कर रहे हैं।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 05:25 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 05:25 PM (IST)
Bihar Panchayat Chunav 2021: बेगूसराय में इंटरनेट मीडिया पर मतदाताओं को रिझा रहे प्रत्याशी, कई स्लोगन वायरल
बेगूसराय में कैंडिडेट इंटनेट मीडिया के ले रहे हैं सहारा। सांकेतिक तस्वीर

छौड़ाही (बेगूसराय),संवाद सहयोगी। Bihar Panchayat Chunav 2021 बेगूसराय के छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार से पंचायत चुनाव के लिए एनआर कटाने का कार्य प्रारंभ हो गया है। यहां आठवें चरण में मतदान होना है। इसको लेकर पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाने वाले संभावित उम्मीदवारों की चहलकदमी तेज हो गई है। संभावित प्रत्याशी अभी से ही मतदाताओं के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराने को बेताब हैं। इसके लिए इंटरनेट मीडिया संभावित उम्मीदवारों के प्रचार का सबसे सशक्त माध्यम बना हुआ है। इंटरनेट मीडिया  के विभिन्न साइटों पर बकायदा अपना चुनावी घोषणा पत्र तक डालकर मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने की जुगत लगाए हुए हैं।

जिला परिषद सदस्य, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य,वार्ड सदस्य एवं पंच सदस्य पद के संभावित उम्मीदवारों का मानना है कि नामांकन के बाद तो घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क किया ही जाएगा, परंतु आम जनता के बीच फिलहाल अपनी बात रखने तथा उन्हें अपनी ओर आकर्षित के लिए इंटरनेट मीडिया साधन बना हुआ है। इसका वह जमकर उपयोग भी कर रहे हैं। मतदाताओं का कहना है कि हर चुनाव में पंचायत के सर्वांगीण विकास के नाम पर मतदाताओं को दिग्भ्रमित कर लोग सत्ता पर काबिज हुए। इसके बाद खुद के विकास में लग गए। लिहाजा इस बार आम मतदाता कुछ बोलने के बजाय पूरी तरह खामोश हैं। 

कई तरह के स्लोगन हो रहे वायरल 

प्रत्याशी इंटरनेट मीडिया पर प्रचार का सहारा लेकर अपने को समाज सुधारक एवं विकास पुरुष बता रहे हैं। इधर मतदाता को लग रहा है कि उम्मीदवार इंटरनेट मीडिया के जरिए ही गांव की सरकार का चुनाव लड़ रहे हैं। जीतने के बाद भी इंटरनेट पर ही विकास दिखेगा गांव में नहीं। मतदाताओं की नब्ज टटोलने के लिए प्रत्याशी लोगों की राय ले रहे हैं कि कैसी सरकार चाहिए। उधर मतदाता सभी प्रत्याशी को इंटरनेट मीडिया के जरिए खुश तो कर रहे हैं लेकिन अपना पत्ता नहीं खोल रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी