पंचायत चुनाव में प्रत्‍याशी महिला ने देवर से कर ली शादी, जहानाबाद में नामांकन के ठीक बाद पहनाई वरमाला

Panchayat Chunav Candidate got Married जहानाबाद में एक महिला की पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के साथ ही शादी हो गई है। मामला जहानाबाद जिले के घोसी प्रखंड का है। घोसी प्रखंड में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का सोमवार को आखिरी दिन था।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:34 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:34 AM (IST)
पंचायत चुनाव में प्रत्‍याशी महिला ने देवर से कर ली शादी, जहानाबाद में नामांकन के ठीक बाद पहनाई वरमाला
जहानाबाद में पंचायत चुनाव की प्रत्‍याशी महिला ने देवर से की शादी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जहानाबाद, जागरण संवाददाता। Bihar Panchayat Chunav 2021: बिहार में पंचायत चुनाव के दौरान एक से बढ़कर एक रोचक खबरें सामने आ रही हैं। जमुई में जिला परिषद की एक सीट पर बगैर मतदान के ही महिला प्रत्‍याशी दुलारी देवी निर्विरोध निर्वाचित हो गईं तो अब जहानाबाद में एक महिला की पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के साथ ही शादी हो गई है। मामला जहानाबाद जिले के घोसी प्रखंड का है। घोसी प्रखंड में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का सोमवार को आखिरी दिन था। शाहपुर पंचायत के डहरपुर गांव निवासी रेखा देवी ने वार्ड सदस्‍य पद के लिए नामांकन दाखिल किया और इसके थोड़ी ही देर बाद अपने देवर से शादी रचा ली।

दो वर्ष पहले पति की हो चुकी थी मौत

नामांकन के दौरान शादी देखने के लिए घोसी प्रखंड मुख्‍यालय में सोमवार को भीड़ जमा हो गई। सामान्‍य तौर पर नामांकन के बाद प्रत्याशी को समर्थक माला पहनाते हैं, लेकिन यहां माला पहनाने वाला प्रत्‍याशी का पति ही बन गया। नामांकन के बाद भाभी को वरमाला पहनाते हुए देवर ने मांग में सिंदूर भर दिया और उसे अपनी पत्नी बनाकर नए जीवन की शुरुआत की। महिला का कहना है कि इस शादी से वह काफी खुश है और नए जीवन की शुरुआत आज से शुरू कर दी है। महिला के पति का दो साल पहले देहांत हो गया था।

महिला के ससुर ने भी शादी पर जताई खुशी

महिला के समर्थकों का कहना है कि इस शादी से हमलोग गांववासी काफी खुश हैं। हमलोग इस महिला को वार्ड सदस्य में समर्थन देकर चुनाव जिताने का काम करेंगे। महिला के ससुर वीरेंद्र प्रसाद ने कहा कि इस शादी से हम काफी खुश हैं क्योंकि एक महिला को पति मिल गया और मेरे बेटे को एक पत्नी मिल गई। पुत्र वधू दांपत्य जीवन बंधने के बाद ये लोग अपना जीवन यापन कर सकेंगे। समाज में भी इन लोगों को मान सम्मान मिल सकेगा। इस अवसर पर महिलाओं द्वारा शादी के गीत भी गाये गये और पति-पत्नी को लोगों ने आशीर्वाद दिया।

chat bot
आपका साथी