Bihar Panchayat Chunav Result: जहानाबाद व अरवल में मुखिया और जिला परिषद का रिजल्‍ट आया, यहां देखें नाम

Bihar Panchayat Chunav Result 2021 बिहार में पहले चरण के पंचायत चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। जहानाबाद जिले के काको और अरवल के वंशी सूर्यपुर प्रखंड में मुखिया जिला परिषद पंचायत समिति सरपंच वार्ड सदस्‍य और पंच पद के नतीजे आने लगे हैं।

Shubh Narayan PathakSun, 26 Sep 2021 10:06 AM (IST)
जहानाबाद और अरवल जिलों में पहले चरण के मतों की गिनती जारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जहानाबाद/अरवल, जागरण टीम। Jehanabad Arwal, Bihar Panchayat Chunav 2021: बिहार में चल रहे पंचायत चुनावों के लिए आज पहले चरण के मतदान के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। जहानाबाद जिले के काको प्रखंड जिला परिषद भाग 1 से अजीत मिस्त्री 2300 वोट से विजयी घोषित किए गए हैं। वहीं अरवल  जिले के बंसी सूरजपुर प्रखंड के मालिक पंचायत से ललन कुमार मुखिया पद से जीत गए हैं। काको प्रखंड की बरावा पंचायत से सिमरन देवी, उत्तर सेर्थू पंचायत से सरोज देवी, बारा पंचायत से कुंज बिहारी एवं सैदाबाद पंचायत से अरविंद कुमार मुखिया बन गए हैं। अरवल जिले के वंशी प्रखंड की खड़ासीन पंचायत से रवि शंकर चौधरी मुखिया बन गए हैं। आपको बता दें कि जहानाबाद जिले के काको और अरवल जिले के वंशी सूर्यपुर प्रखंड में मुखिया, जिला परिषद, पंचायत समिति, सरपंच, वार्ड सदस्‍य और पंच के पदों के लिए मतों की गिनती हो रही है। जहानाबाद जिले के काको प्रखंड में संपन्न पंचायत चुनाव की मतगणना एसएस कालेज में हो रही है। वहीं वंशी सूर्यपुर प्रखंड के मतों की गिनती रविवार को फतेहपुर संडा कालेज में हो रही है। मतगणना स्‍थल पर सुरक्षा के पर्याप्‍त इंतजाम किए गए हैं।

ये भी पढ़ें, LIVE बिहार पंचायत, मुखिया चुनाव रिजल्‍ट: मतगणना शुरू, थोड़ी देर में आने लगेंगे रिजल्‍ट; सजने लगीं फूलों की दुकानें

काको प्रखंड में हर पद के लिए 16 टेबल

जहानाबाद के जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने बताया कि काको प्रखंड में प्रत्येक पद के लिए 16 टेबल बनाए गए हैं। विधि व्यवस्था संधारण को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्त की गई है। बिना प्रवेश पत्र के किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही मीडिया कोषांग का गठन किया गया है। मीडिया कर्मियों को जानकारी कोषांग के माध्यम से दी जाएगी।

मीडिया कर्मियों के लिए अलग से बनाए गए है काउंटर

अरवल के जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने बताया कि सूर्यपुर प्रखंड में 26 एवं 27 सितंबर को मतगणना का कार्य निर्धारित किया गया है। मतगणना कार्य के सफल संचालन के लिए 48 टेबल बनाए गए हैं। ईवीएम से संबंधित मतों की गणना के लिए 32 एवं बैलेट के लिए 16 टेबल निर्धारित किया गया है।

ईवीएम से गिनती के लिए हर टेबल पर तीन कर्मी तैनात

ईवीएम से संबंधित मतों की गिनती के लिए प्रत्येक टेबल पर तीन एवं बैलेट के लिए चार कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। मतगणना कक्ष के अंदर अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश पर पूर्णत: प्रतिबंध है। गणन अभिकर्ता अनाधिकृत रूप से दूसरे टेबल से संबंधित हाल में प्रवेश नहीं करेंगे। दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की भी व्यवस्था की गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.