बिहार: साइबर ठगों ने एक पिज्‍जा के लिए ठग लिए 26 हजार, सरकारी कर्मियों ने एक बोतल शराब के लिए ऐंठने चाहे 70 हजार

बिहार के दानापुर में पिज्‍जा का ऑर्डर देते ही मिला 50 प्रतिशत डिस्‍काउंट का ऑफर। डिस्‍काउंट के चक्‍कर में 26 हजार गंवा बैठे। वहीं दूसरी ओर मद्य एवं उत्‍पाद विभाग के तीन सिपाहियों ने एक युवक के पास एक बोतल शराब मिलने पर 70 हजार रुपये ऐंठना चाहा।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:16 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:24 PM (IST)
बिहार: साइबर ठगों ने एक पिज्‍जा के लिए ठग लिए 26 हजार, सरकारी कर्मियों ने एक बोतल शराब के लिए ऐंठने चाहे 70 हजार
पिज्‍जा का ऑर्डर देते ही ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार हुए, सांकेतिक तस्‍वीर ।

दानापुर, जागरण न्‍यूज नेटवर्क। पिज्जा का ऑर्डर देना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। साइबर ठगों ने उन्हें डिस्‍काउंट ऑफर का झांसा देकर उनके डेबिट कार्ड से दनादन तीन बार में करीब 26 हजार रुपये उड़ा लिए। यह घटना रूपसपुर थाना क्षेत्र के रामजयपाल नगर निवासी निहाल नाथ चौधरी के साथ घटी। उन्होंने इस संबंध में लिखित शिकायत की है। दूसरी घटना में मद्य एवं उत्‍पाद विभाग के तीन सिपाहियों ने एक युवक के पास एक बोतल शराब मिलने पर 70 हजार रुपये ऐंठना चाहा।

बताया जाता है कि दरभंगा के मूल निवासी निहालनाथ रूपसपुर के रामजयपाल नगर में किराए पर रहते हैं। सोमवार को उन्होंने पिज्जा का ऑर्डर किया था। ऑर्डर के बाद उनके मोबाइल पर फोन आया कि 50 प्रतिशत छूट के लिए डेबिट कार्ड से पैसे का भुगतान करें। वे ऑफर के झांसे में आ गए। जैसे ही डेबिट कार्ड का नंबर डाला। वैसे ही तीन बार में करीब 26 हजार रुपये कट गए। उन्होंने थाने में लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

 एक बोतल शराब के बदले मांगी थी 70 हजार घूस, तीन निलंबित

 मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के तीन सिपाहियों को घूसखोरी के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। आरोप है पिछले दिनों श्रीकांत नामक एक शख्स के पास एक बोतल विदेशी शराब मिलने पर पुलिसकर्मियों ने उससे घूस में 70 हजार रुपये मांगे थे। इसकी शिकायत मिलने के बाद उत्पाद आयुक्त ने जांच के आदेश दिए थे। जिसके बाद मद्य निषेध के विशेष अधीक्षक पटना कुमार अमित ने तीनों सिपाहियों को प्रथमदृष्टया दोषी पाते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित होने वाले मद्य निषेध सिपाही प्रवीण कुमार, मनीष कुमार और विनय कुमार है। तीनों को निलंबन अवधि में मद्य निषेध कार्यालय, भागलपुर निर्धारित किया गया है। तीनों के विरुद्ध जांच आगे बढ़ाते हुए अलग से विभागीय कार्यवाही भी संचालित की जाएगी।

 पूरा मामला दस अप्रैल का बताया जा रहा है। कमदकुआं चूड़ी मार्केट के पास युवक को उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मी ने एक बोतल विदेशी शराब के साथ पकड़ा गया था। युवक का आरोप है कि पहले उसे छोडऩे के लिए एक लाख रुपये घूस मांगी गई थी। बाद में 70 हजार रुपये पर मामला तय हुआ। यही नहीं, रुपये कम होने पर कई दूसरे केस में फंसाने का आरोप भी लगाया गया था।

chat bot
आपका साथी