Bihar News Today: खतरे में तेज प्रताप की विधायकी, PM मोदी को ले उपेंद्र कुशवाहा ने कही बड़ी बात

Bihar News Today 05 August 2021 तेज प्रताप यादव के विधायक निर्वाचित होने को उनसे पराजित एक उम्‍मीदवार ने पटना हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इधर उपेंद्र कुशवाहा ने पीएम मोदी व सीएम नीतीश को लेकर बड़ी बात कही है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:00 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 04:57 PM (IST)
Bihar News Today: खतरे में तेज प्रताप की विधायकी, PM मोदी को ले उपेंद्र कुशवाहा ने कही बड़ी बात
बिहार में खुल रहे छोटी कक्षाओं के स्‍कूल एवं आज भारी बारिश के आसार (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीरें)। पीएम मोदी (फाइल तस्‍वीर)

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar News Today, 05 August 2021 लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के विधायक बनने को उनसे पराजित एक उम्‍मीदवार ने पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) में चुनौती दी है। बिहार में आज कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश (Medium to Heavy Rain) के आसार हैं। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। उधर, राज्‍य के आपदा प्रबंधन ग्रुप (Crisis Management Group)  की हाई लेवल बैठक में सात अगस्‍त से अनलाक- 5 के तहत कुछ और छूटों का फैसला किया गया है। अब छोटी कक्षाओं के स्‍कूल (Schools of Small Classes) खुल जाएंगे। हालांकि, धर्म-स्‍थल (Religious Places) बंद ही रहेंगे। इस बीच उपेंद्र कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को लेकर बड़ा बयान दिया है। यहां एक जगह पढ़ें बिहार की बड़ी व ताजा खबरें।

Bihar Politics: लालू के लाल तेज प्रताप यादव की विधायकी पर मंडराया खतरा, पटना हाई कोर्ट करेगा फैसला

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व हसनपुर से विधायक तेज प्रताप यादव पर चुनावी हलफनामे में संपत्ति छिपाने का आरोप है। इस आधार पर उनके विधायक निर्वाचित किए जाने को चुनौती देने वाली चुनाव याचिका पर पटना हाई कोर्ट सुनवाई कर रही है। बिहार में सात अगस्‍त से खुल जाएंगे सभी सरकारी व निजी स्‍कूल, जानिए गाइडलाइन Bihar Unlock Latest Guideline: बंद रहेंगे धर्म स्‍थलों के दरवाजे, जानिए गाइडलाइन बिहार में Unlock से जुड़ी सबसे बड़ी खबर- खुलेंगे सिनेमा हाल और माॅल भी, जानिए अहम गाइडलाइन

कोरोनावायास संक्रमण (CoronaVirus Infection) के मामलों में कमी के बाद अब सात अगस्त से 50 फीसद विद्यार्थियों की उपस्थिति के साथ प्रदेश भर में नौवीं एवं 10वीं कक्षाओं के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालय भी खोल दिए जाएंगे। माल, सिनेमा हाल आदि भी खुल जाएंगे। हालांकि, धार्मिक स्‍थल अभी बंद ही रहेंगे।

Bihar Weather Forecast: पटना में सामान्य तो उत्तर बिहार के कई स्थानों पर भारी बारिश के आसार

बिहार के कई जिलों में बुधवार को हल्की से भारी बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत दी। मौसम विभाग ने आज के लिए भी कई जिलों में मध्‍यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा का पीएम मैटेरियल वाले बयान पर यू-टर्न, बोले- PM मोदी के बाद CM नीतीश

जेडीयू केंद्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को पीएम मैटेरियल बताया था, जिसपर बीजेपी ने असहमति जताई। इसके बाद अब उपेंद्र कुशवाहा ने यू-टर्न ले लिया है।

बिहार के जहानाबाद में आत्‍महत्‍या, पुलिस हिरासत में आरोपित ने लगा ली फांसी

जहानाबाद के घोसी थाना परिसर के शौचालय में एक आरोपित ने गुरुवार को फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है।

बिहार के सिवान में दशहत फैलाने के लिए चार को मारी गोली, दो की मौत

बिहार के सिवान के रामप्रीत मोड़ पर दिनदहाड़े बेखौफ अपराधियों ने चार लोगों को गोली मार दी और हथियार लहराते हुए फरार हो गए। घटना में दो की मौत हो गई है। जबकि, दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

chat bot
आपका साथी