बिहारः डॉक्टर का ऑडियो वायरल, मरीज से बोल रहा- ऑक्सीजन के लिए डेढ़ सौ प्रति मिनट लगेंगे

बिहार में कुछ लोग आपदा के समय असुर बन गए हैं। बड़ी बात यह है कि इसमें धरती के भगवान कहे जाने वाले चिकित्सक भी शामिल हैं। ताजा मामला बिहार के गोपालगंज से है। जानें एक डॉक्टर मरीज से क्या कह रहा है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:13 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:13 PM (IST)
बिहारः डॉक्टर का ऑडियो वायरल, मरीज से बोल रहा- ऑक्सीजन के लिए डेढ़ सौ प्रति मिनट लगेंगे
बिहार में कुछ लोग आपदा के समय असुर बन गए हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

संवाद सूत्र, भोरे (गोपालगंज): बिहार में कुछ लोग आपदा के समय असुर बन गए हैं। बड़ी बात यह है कि इसमें धरती के भगवान कहे जाने वाले चिकित्सक भी शामिल हैं। ताजा मामला बिहार के गोपालगंज से है। कोरोना संक्रमित मरीज को डेढ़ सौ रुपये प्रति मिनट ऑक्सीजन देने की मांग के मामले में प्रशासन ने एक ग्रामीण चिकित्सक सह अस्पताल संचालक को हिरासत में लिया है। इंटरनेट मीडिया पर ऑडियो टेप वायरल होने के बाद प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। हालांकि हिरासत में लिए गए ग्रामीण चिकित्सक के अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिला। उसपर बिना डिग्री अस्पताल संचालित करने का आरोप है।

एक घंटे के लगेंगे नौ हजार रुपये...

रकबा गांव निवासी एक मरीज को भोरे के खजुरहां नहर के समीप स्थित मोतश्वरी क्लीनिक में भर्ती कराया गया था। हालत बिगड़ने पर मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत थी। इस बीच अस्पताल संचालक डॉ. दिनेश कुमार और मरीज के स्वजन के बीच बातचीत का ऑडियो क्लिप इंटरनेट मीडिया पर किसी ने वायरल कर दिया। इसमें डॉ. दिनेश कुमार मरीज को एक घंटे ऑक्सीजन लगाने के बदले में नौ हजार रुपये मांग रहे थे। 150 रुपये प्रति मिनट ऑक्सीजन देने का चार्ज बताया गया है। इसे लेकर मरीज के स्वजनों और डॉक्टर के बीच कहासुनी भी हुई, जिसके बाद दोनों के बीच बातचीत का ऑडिया क्लिप किसी ने वायरल कर दिया। 

पुलिस ने डॉक्टर से डिग्री दिखाने को कहा

गुरुवार की सुबह डीएम डॉ. नवल किशार चौधरी ने भोरे के बीडीओ संजय कुमार राय को तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया। बीडीओ संजय कुमार राय, सीओ जितेंद्र कुमार सिंह और थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने अस्पताल में छापेमारी कर उसे हिरासत में ले लिया। हिरासत में लेने के बाद चिकित्सक की कोविड जांच कराई गई। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद थाना लाया गया। बीडीओ संजय कुमार राय ने बताया कि उनसे डिग्री दिखाने को भी कहा गया है। 

chat bot
आपका साथी