Bihar News; नालंदा में दर्दनाक सड़क हादसा, बाइक सवार होमगार्ड जवान समेत तीन की मौत

Bihar News बिहार के नालंदा में सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक ट्रक ने बाइक पर सवार तीन लोगों को रौंद दिया। इस दर्दनाक सड़क हादसे में होमगार्ड जवान सहित तीनों युवक की मौत हो गई।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:49 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:49 PM (IST)
Bihar News; नालंदा में दर्दनाक सड़क हादसा, बाइक सवार होमगार्ड जवान समेत तीन की मौत
नालंदा में सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत। सांकेतिक तस्वीर।

नूरसराय(नालंदा), जागरण संवाददाता। नालंदा में दर्दनाक सड़क हादसे में होमगार्ड के जवान समेत तीन लोगों की मौत हो गई। रहुई थाना के पैठना गांव के समीप एनएच 20 पर गुरुवार की देर शाम ट्रक ने बाइक सवार को रौंदते हुए फरार हो गया। इस घटना में बाइक पर सवार एक होमगार्ड जवान सहित तीनों युवक की मौत हो गई। मृतकों में नूरसराय के जयप्रकाशपुर भेडिय़ा गांव निवासी गनौरी पासवान का 28 वर्षीय पुत्र रंजीत पासवान व अनिल पासवान के 25 वर्षीय पुत्र सोनू पासवान तथा हरनौत के द्वारिका बिगहा निवासी विजेंद्र पासवान का पुत्र सुजीत पासवान है। जयप्रकाशपुर भेड़िया के दो युवकों की मौत होने से गांव में कोहराम मच गया।

ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर

मृतक रंजीत पासवान होमगार्ड का जवान था। वह लहरी थाना में पदस्थापित था। ग्रामीणों ने बताया कि सोनू पासवान गुरुवार की देर शाम करीब नौ बजे अपने घर जयप्रकाशपुर से मामा सुजीत पासवान व चाचा रंजीत पासवान को बाइक से ननिहाल द्वारिका बिगहा गांव छोड़ने जा रहा था, तभी यह घटना हुई। इस घटना से गुस्साएं ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह गांव के समीप नूरसराय-बिहारशरीफ मार्ग को जाम करने का मन बना रहे थे। इस बात की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी प्रभाकर पटेल गांव पहुंचकर नाराज ग्रामीणों को स्कूल के पास बुलाकर समझाने बुझाने लग गये। सीओ ने करीब पौन घंटे तक ग्रामीणों को समझाया और सड़क जाम नहीं होने दिया। सीओ ने दोनों मृतकों की पत्नी खुशबू कुमारी और राखी कुमारी को पारिवारिक लाभ के तहत बीस-बीस हजार रुपया का चेक दिया। साथ ही सरकारी नियमानुसार मुआवजा का आश्वासन दिया। बताते चले कि होमगार्ड जवान अपने पीछे पत्नी सहित पांच बच्चों को छोड़ गया है। इन पांचों बच्चों की जिम्मेवारी अब होमगार्ड की पत्नी खुशबू कुमारी के कंधों पर आ गया है। 

परिवार से मिले चिराग पासवान 

शुक्रवार को जमुई के सांसद चिराग पासवान मातमपुर्सी करने नूरसराय के जयप्रकाशपुर भेड़िया गांव पहुंचे। चिराग पासवान ने गांव के दोनों मृतक के स्वजन से मुलाकता कर उन्हें सांत्वना दी। साथ ही इस दु:ख की घड़ी में धैर्य रखने को कहा। स्वजन को सरकारी लाभ जल्द दिलाने के लिए स्थानीय प्रशासन से मांग की।  

chat bot
आपका साथी