लॉकडाउन में 14 मई को अलर्ट रहेगी पटना पुलिस, कई परिवारों ने पहले ही दे दी है सूचना

बिहार में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को सरकार अलर्ट है। सख्ती से थोड़ी राहत भी देखने को मिल रही है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक 14 मई को काफी संख्या में शादियां हैं। ऐसे में इस दिन पुलिस पूरी तरह से अलर्ट रहेगी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 02:13 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 02:13 PM (IST)
लॉकडाउन में 14 मई को अलर्ट रहेगी पटना पुलिस, कई परिवारों ने पहले ही दे दी है सूचना
बिहार में लॉकडाउन के दौरान पुलिस अलर्ट है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को सरकार अलर्ट है। सख्ती से थोड़ी राहत भी देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों में 10174 पॉजिटिव बिहार में मिले हैं। यानी थोड़ी राहत तो लॉकडाउन से हुई है। कोरोना काल में आयोजित की जाने वाले शादी व अन्य समारोह में पुलिस व पदाधिकारी मेहमान बने रहे हैं। आयोजन से पूर्व संबंधित थानों में आवेदन की बात करें तो पटना के प्रमुख थानों में अब तक आयोजन के करीब 130 आवेदन आ चुके हैं। पुलिस अधिकारी के मुताबिक 14 मई को काफी संख्या में शादियां हैं। वहां कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाए इसके लिए विशेष गश्ती दल का गठन किया गया है। 

थाना-शादी समारोह के लिए आवेदन 

कोतवाली--25

पत्रकार नगर--12

बुद्धा कॉलोनी--12

राजीव नगर-25

दीघा--24

जक्कनपुर--2

पाटलीपुत्र कॉलोनी--12

गांधी मैदान--3

पीरबहोर--7

श्रीकृष्णपुरी--4

पुलिस के पास प्रोटोकॉल का पालन कराने की जिम्मेदारी

दरअसल, बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच प्रशासन द्वारा कुछ शर्तों के साथ शादी व अन्य समारोह आयोजित करने का निर्देश जारी किया गया है। आयोजन स्थल पर कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन हो रहा है अथवा नहीं इसकी जिम्मेवारी अधिकारियों को सौंपी गई है। इसके लिए आयोजक को आयोजन से पूर्व संबंधित थानों में आवेदन देना होता है। पटना के प्रमुख थानों में अब तक आयोजन के करीब 130 आवेदन आ चुके हैं। 

शादी में पहुंचकर पुलिस कर रही जांच

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि समारोह से पूर्व आयोजक को थाने में दिए गए आवेदन में घोषणा करनी होती है कि समारोह में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे। वहीं, वहां शारीरिक दूरी व अन्य नियमों का पूरी तरह पालन किया जाएगा। यही नहीं वहां आने वाले प्रत्येक लोग फेस मास्क पहनने के साथ ही सैनिटाइजर इत्यादि का प्रयोग करेंगे। आए आवेदन के आधार पर पुलिस प्रशासनिक अधिकारी के साथ मिलकर समारोह वाले दिन आयोजन स्थल पर जाती है। यदि वहां कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा होता है तो आयोजक के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। 

chat bot
आपका साथी