बिहारः नालंदा में पत्नी से विवाद की पंचायती में ससुर व साली को मारी गोली, फायरिंग में दर्जनों घायल

बिहार के नालंदा में दंपती का विवाद सुलझाने के दौरान मामला इस तरह उलझ गया कि दोनों पक्ष के बीच जमकर पत्थरबाजी हो गई। मारपीट के दौरान कई राउंड गोलियां भी चलीं। इसके अलावा दर्जन भर से अधिक लोग जख्मी हुए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:44 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:44 PM (IST)
बिहारः नालंदा में पत्नी से विवाद की पंचायती में ससुर व साली को मारी गोली, फायरिंग में दर्जनों घायल
नालंदा में पंचायत के दौरान गोली चली दी गई। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: नूरसराय थाना क्षेत्र के इब्राहिम पुर में रविवार को दंपती का विवाद सुलझाने के दौरान मामला इस तरह उलझ गया कि दोनों पक्ष के बीच जमकर पत्थरबाजी हो गई। मारपीट के दौरान कई राउंड गोलियां भी चलीं। आरोप है कि इब्राहिमपुर निवासी सीता पासवान के पुत्र अमित पासवान व उसके भाई निरंजन पासवान की चलाई गोली उसके ससुर छोटे पासवान को लग गई। जिससे वह गम्भीर जख्मी हो गए। उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। जबकि अमित की साली को भी गोली लगी है, उसका इलाज बिहारशरीफ में चल रहा है। इसके अलावा दर्जन भर से अधिक लोग जख्मी हुए हैं।

बताया गया कि साल भर पहले इब्राहिमपुर निवासी सीता पासवान ने अपने पुत्र अमित पासवान की शादी सरमेरा थाना क्षेत्र के केनार गांव निवासी छोटे पासवान की पुत्री से की थी। कुछ दिन पहले अमित अपनी पत्नी को मायके से विदा कराने गया था। लेकिन ससुराल वालों ने विदाई करने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर अमित का पत्नी, सास-ससुर एवं अन्य सदस्यों से विवाद हो गया। वह ससुर को यह कहकर घर लौट गया कि अब मैं आपकी बेटी को नहीं रखूंगा। लेकिन बात बढ़ती रही। दोनों तरफ से मोबाइल पर गाली-गलौच होने लगी तथा एक दूसरे को धमकियां दी जाने लगीं। 

बताया गया कि लड़की के पिता छोटे पासवान की रिश्तेदारी इब्राहिमपुर के पड़ोस के गांव बोकना में भी है। छोटे पासवान ने योजना बनाई और अपने गांव-घर के करीब दो दर्जन महिला एवं पुरुषों को साथ लेकर पुत्री को ससुराल में रखवाने पहुंच गए। छोटे ने बोकना गांव के कई लोगों को मदद के लिए बुला रखा था। घर पर करीब तीन दर्जन लोगों के आने की सूचना पर अमित पासवान एवं उसके सभी भाई खेत के काम छोड़ जुट गए। छोटे ने पंचायती करनी चाही लेकिन दोनों तरफ से कहासुनी शुरू हो गई। अमित ने किसी कीमत पर पत्नी को नहीं अपनाने का ऐलान कर दिया, जिससे लड़की की तरफ से आई महिलाएं उग्र हो गईं। उपहार में दी गई बाइक वापस करने की मांग उठ गई। कुछ युवक बाइक को उठा ले जाने की कोशिश करने लगे। इसी में दोनों पक्षों में रोड़ेबाजी हो गई। बताया गया कि सीता पासवान के पुत्रों ने फायरिंग कर दी जिससे छोटे पासवान एवं उनकी एक पुत्री जख्मी हो गई। बताया गया कि अमित की पत्नी ने भी जमकर ससुराल वालों पर रोड़ेबाजी की। हालांकि वह भी चोटिल हुई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गोली लगने से जख्मी हुए छोटे पासवान की जान बचाने के लिए उसे शीघ्र अस्पताल ले जाया गया, जहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। बताया कि लड़के की पत्नी की बहन जख्मी हुई है। बताया कि केस करने के लिए किसी भी पक्ष से आवेदन नहीं मिला है। 

chat bot
आपका साथी