Bihar News: दीपावली व छठ में बिहार आने वाले लोगों की होगी कोविड जांच, छपरा में यहां होगा टेस्ट

Bihar News कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच प्रशासन अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है। छठ और दीपावली के दौरान बाहर के राज्यों से बिहार आने वाले लोगों पर खास नजर रहेगी। छपरा में पर्व में बाहर से घर आने वाले लोगों की कोविड जांच की जाएगी।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 02:58 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 02:58 PM (IST)
Bihar News: दीपावली व छठ में बिहार आने वाले लोगों की होगी कोविड जांच, छपरा में यहां होगा टेस्ट
छपरा में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रशासन अलर्ट। सांकेतिक तस्वीर

छपरा, जागरण संवाददाता। Bihar News बिहार में दुर्गा पूजा की हर तरफ धूम है। गुरुवार को नवरात्र की नवमी तिथि पर मां के सिद्धिदात्री रुप की पूजा और दर्शन के लिए सुबह से ही मंदिरों और पंडालों में श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी हुई है। कोरोना की (Corona Third Wave) तीसरी लहर की आशंका के बीच दुर्गा पूजा के दौरान भीड़ और आने वाले पर्व छठ और दीपावली को देखते हुए प्रशासन पहले से अलर्ट है। इसको लेकर छपरा प्रशासन की तरफ तैयारी भी की गयी है। त्योहारों में दूसरे राज्यों से घर आने वाले प्रत्येक व्यक्तियों की कोविड की जांच (Covid Test) सुनिश्चित की जाएगी।

पर्व पर बाहर से आने वालों का होगा कोविड टेस्ट 

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने पत्र जारी कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। जारी पत्र में कहा गया है कि, दुर्गापूजा, दीपावली एवं छठ पर्व के अवसर पर बाहर से काफी संख्या में लोगों का आगमन होता है। इससे राज्य में फिर से कोविड-19 के संक्रमण के तेजी से फैलने की आशंका बनी हुई है। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए बिहार में बाहर से आने वाले सभी लोगों का हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि स्थलों पर एंटीजन किट से जांच की जा रही है। इसमें पाजिटिव पाए जाने पर उनका आरटीपीसीआर जांच की जाएगी। 

वहीं दुर्गा पूजा पंडालों में टीकाकरण की व्यवस्था की गयी है, जो भी व्यक्ति अभी तक टीकाकरण से वंचित हैं या दूसरी डोज नहीं ले पाए हैं, उनसे टीका लेने की  अपील की गई है। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए माइकिंग करायी जाएगी। इसमें जानकारी दी जाएगी कि बिहार के बाहर से त्योहार में आने वाले लोग अपना कोविड जांच अवश्य करवा लें, जो लोग अबतक टीका नहीं ले पाए हैं उन्हें टीका लेने के लिए जागरूक कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी