Bihar News: बिहार सरकार खरीदेगी छह बुलेट प्रूफ एसयूवी, जानें किनको मिलेगा इसका लाभ

बिहार में वीआइपी लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार ने नया फैसला किया है। अब राज्‍य में जल्द ही बुलेटप्रूफ एसयूवी की सेवा मिलेगी। बिहार पुलिस इसकी खरीदारी करेगी। संबंधित प्रस्ताव को गृह विभाग ने हरी झंडी दे दी है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 08:08 AM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 08:08 AM (IST)
Bihar News: बिहार सरकार खरीदेगी छह बुलेट प्रूफ एसयूवी, जानें किनको मिलेगा इसका लाभ
बिहार सरकार खरीदेगी बुलेट प्रूफ गाड़‍ियां। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार में अत‍ि विशिष्‍ट लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार ने नया फैसला किया है। अब जेड प्लस सुरक्षा घेरा प्राप्त अतिविशिष्ट व्यक्तियों को जल्द ही बुलेटप्रूफ एसयूवी की सेवा मिलेगी। बिहार पुलिस इसकी खरीदारी करेगी। संबंधित प्रस्ताव को गृह विभाग ने हरी झंडी दे दी है। राशि भी मंजूर कर दी गई। जल्द ही पुलिस मुख्यालय द्वारा गाडिय़ों की खरीद को लेकर निविदा जारी की जाएगी। जेड प्लस या स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप (एसएसजी) अधिनियम के तहत जिन वीवीआइपी सुरक्षा प्रदान की गई है, उनके लिए इस बुलेटप्रूफ एसयूवी की खरीद होगी। बिहार के अलावा राज्य के बाहर से किसी जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त वीआइपी के आने पर उनके लिए भी इस गाड़ी का इस्तेमाल किया जाएगा।

बुलेटप्रूफ एसयूवी से घूमेंगे जेड प्लस सुरक्षा वाले वीआइपी 60 लाख रुपये होगी हर एक गाड़ी की कीमत छह गाडिय़ों की खरीद के लिए गृह विभाग ने दी मंजूरी

आधा दर्जन गाडिय़ों की खरीद : गृह विभाग द्वारा दी गई मंजूरी के तहत एक गाड़ी की कीमत 60 लाख रुपये होगी। फिलहाल आधा दर्जन गाडिय़ों की खरीद होगी। बुलेटप्रूफ एसयूवी के लिए पहले टेंडर जारी होगा। कंपनियों द्वारा गाड़ी और उसके माडल की कीमत बताने के बाद इसे अंतिम रूप दिया जाएगा।

शराब के साथ पकड़े गए आर्मी के मेजर

भोजपुर जिले के धनगाई पुलिस ने तीन लीटर अंग्रेजी शराब के साथ तमिलनाडु के तेंबुर जिले के अमरावती, सुगम निवासी आर्मी में मेजर विशाल कुमार को दबोचा। आर्मी के मेजर विशाल पंजाब के जालंधर से असम सड़क मार्ग के रास्ते कार से जा रहे थे। चेकिंग के दौरान पकड़े गए।

छपरा में शराब तस्कर ने दारोगा का सिर फोड़ा

जिला मुख्यालय छपरा से एसआइ पुरुषोत्तम सिंह के नेतृत्व में पहुंची एंटी लिकर टास्क फोर्स की टीम के साथ शराब तस्करों के ठिकानों पर छापेमारी करने गई पुलिस पर गडख़ा थाना क्षेत्र के मिठेपुर गांव में शराब तस्कर संजय चौधरी ने परिवार की महिलाओं के साथ हमला बोल दिया। लाठी से वार कर गडख़ा थाना के एसआइ चंदेश्वरी यादव का सिर फोड़ दिया गया।

घायल एसआइ ने बताया कि कई गांव में छापेमारी कर हम लोग मिठेपुर गांव में ब्रहम बाबा के समीप संजय चौधरी के घर के पास पहुंचे। वह भाग निकला। उसके घर की तलाशी ली गई। उसमें 20 लीटर देसी बरामद की गई। इस दौरान संजय चौधरी को कमरे में पलंग के नीचे छुपा देख निकालने का प्रयास कियागया। तभी उसके घर की महिलाएं उलझ गई और मारपीट करने लगीं। संजय ने लाठी से वार कर उनका सिर फोड़ दिया। हालांकि जवानों की मदद से भाग रहे संजय को गिरफ्तार कर थाने लाया गया।

chat bot
आपका साथी