Bihar, Nawada Election 2020: आपका एक वोट राष्ट्र निर्माण में अहम डीएम

नवादा के डीएम ने सभी वोटरों से मतदान के दिन वोट डालने की अपील की है। उन्‍होंने कहा है कि आपका एक-एक वोट कीमती है। इसलिए आप सब समय निकालकर मतदान करें। आपके एक वोट की राष्‍ट्र निर्माण में अहम भूमिका है।

By Bihar News NetworkEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 01:29 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 01:29 PM (IST)
Bihar, Nawada Election 2020: आपका एक वोट राष्ट्र निर्माण में अहम डीएम
जिला निर्वाची पदाधिकारी यशपाल मीणा की तस्‍वीर।

नवादा, जेएनएन। Bihar, Nawada Election 2020: जिला निर्वाची पदाधिकारी यशपाल मीणा ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि आप एक आदर्श नागरिक हैं। आपका एक वोट बेहतर राष्ट्र निर्माण में अहम किरदार निभाएगा। उन्होंने कहा कि सभी युवा, महिला, बुजुर्ग, दिव्यांग मतदाता लोकतांत्रिक व्यवस्था में अपनी आस्था व्यक्त करते हुए लोकतंत्र की मजबूती के लिए 28 अक्टूबर को अपने अपने बूथ पर जाकर जरूर मतदान करें।

जिला निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि नक्सल प्रभावित रजौली और गोविंदपुर विधान सभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा। वहीं हिसुआ, नवादा और वारिसलीगंज में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाता निर्धारित समय पर अपने अपने मतदान केंद्र पर जाकर सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। डीएम ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार मतदान के दौरान कोविड गाइड लाइन का पालन जरूर करें। मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग और शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें। गौरतलब है कि जिले में 28 अक्टूबर को 2597 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे।

प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत, क्षेत्र में बहा रहे पसीना

नवादा : नवादा जिले में प्रथम चरण के तहत 28 अक्टूबर को मतदान होना है। 26 अक्टूबर की शाम में प्रचार का शोर थम जाएगा। ऐसे में अब काफी कम समय बच गया है। फलस्वरूप प्रत्याशियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। पौ फटते ही उम्मीदवार लोगों से मिल रहे हैं। इसके बाद अपने कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ क्षेत्र में निकल जा रहे हैं। उम्मीदवार क्षेत्र में दिन-रात पसीना बहा रहे हैं। अपने-अपने क्षेत्र के लोगों के बीच जाकर वोटरों को गोलबंद कर रहे हैं। हालांकि जनता भी अभी चुप्पी साधे हुए है। उम्मीदवार के दरवाजे पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत के साथ जीत का आशीर्वाद दे रहे हैं। लेकिन यह दृश्य आमतौर पर सभी प्रत्याशियों के साथ देखने को मिल रहा है। ऐसे में ऊंट किस करवट बैठेगा, यह बता पाना मुश्किल है। लेकिन प्रत्याशी भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

कोविड गाइड लाइन का नहीं हो रहा पालन

जनसम्पर्क अभियान के दौरान कोविड गाइड लाइन का तनिक भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है। उम्मीदवारों के साथ काफी संख्या में उनके समर्थक और कार्यकर्ताओं की टोली लोगों के दरवाजे पर पहुंच रही है। जिसे देख सामने वाले ठिठक पड़ रहे हैं। प्रत्याशियों के साथ वाहनों का लंबा काफिला रह रहा है। लेकिन अधिकारी भी सब कुछ देख कर आंख मूंदे बैठे हैं।

जन सभाओं में भी नहीं रखा जा रहा ध्यान

चुनाव को लेकर प्रचार के लिए बड़े-बड़े नेताओं के पहुंचने का दौर जारी है। सभाओं का सिलसिला लगातार जारी है। लेकिन उन सभाओं में उमड़ रही भीड़ के बीच कोरोना से बचाव के लिए गाइड लाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। सभा में लोगों की भीड़ एक दूसरे पर टूट रही है। इस प्रकार की सभाओं के चलते संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

chat bot
आपका साथी