बिहार : कोरोना से बचाव को लेकर MP राकेश सिन्हा ने दिए सुझाव, बोले- संक्रमण रोकने में लें युवाओं की मदद

Bihar CoronaVirus ALERT बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण के विस्‍फोट को देखते हुए राज्‍यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने बेगूसराय के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कुछ सुझाव दिए हैं। उन्‍होंने संक्रमण रोकने में युवाओं की मदद लेने पर भी बल दिया है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 09:23 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 09:23 AM (IST)
बिहार : कोरोना से बचाव को लेकर MP राकेश सिन्हा ने दिए सुझाव, बोले- संक्रमण रोकने में लें युवाओं की मदद
बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए बिहार के राज्यसभा सांसद प्रो. राकेश सिन्हा ने कुछ सुझाव दिए हैं। इसके लिए उन्‍होंने बेगूसराय के जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। उन्होंने जिलाधिकारी को दवा सहित अन्य मामलों से राज्य सरकार को अवगत कराने तथा उन्हें भी सूचित करने का आग्रह किया है। उन्‍होंने संक्रमण की रोकथाम में युवाओं की मदद लेने की जरूरत पर बल दिया है। सांसद ने जरूरत पड़ने पर उन्हें भी सूचित करने की बात कही है।

राज्यसभा सांसद ने लिखा है कि बेगूसराय में लोग आइसीयू में इलाज नहीं होने एवं रेमेडसिविर दवा की कमी के बारे में बता रहे हैं। उन्‍होंने इन शिकायतों को दूर करने पर बल दिया। उन्‍होंने निजी एवं सरकारी अस्पतालों के डॉक्‍टरों के बीच समन्वय की कमी बताते हुए इसे स्थापित करने की जरूरत बताई। साथ ही सभी दवा दुकानदारों के साथ संवाद स्थापित करने की भी बात कही है।

सांसद ने गांवों से लेकर शहरों तक संक्रमण के फैलाव को रोकने पर भी बल दिया। उन्‍होंने गांवों में संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए प्रचार तंत्र के उपयोग की आश्‍वयकता बताई है। साथ ही शहरों में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन रोकने के लिए युवाओं के दस्ते बनाने की बात भी लिखी है।

chat bot
आपका साथी