PM मोदी से मिले बिहार के मंत्री संतोष सुमन, कहा- यूपी में HAM लड़ेगा विस चुनाव, CM नीतीश को ले कही बड़ी बात

बिहार सरकार के एससी-एसटी कल्‍याण मंत्री संतोष कुमार सुमन ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके बाद उन्‍होंने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी के संबंध में महत्‍वपूर्ण बात कही। साथ ही सीएम नीतीश कुमार को लेकर भी बयान दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 02:11 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 03:02 PM (IST)
PM मोदी से मिले बिहार के मंत्री संतोष सुमन, कहा- यूपी में HAM लड़ेगा विस चुनाव, CM नीतीश को ले कही बड़ी बात
बिहार में मंत्री संतोष कुमार सुमन। एवं पीएम नरेंद्र मोदी। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। बिहार सरकार के अनुसूचित जाति-जनजाति कल्‍याण मंत्री संतोष कुमार सुमन (SC-ST Welfare Minister Santosh Kumar Suman) ने कहा है कि उनकी पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में उतरेगी। कितने सीटों पर पार्टी के उम्‍मीदवार उतारे जाएंगे यह चंद दिनों में सामने आ जाएगा। इसके पहले उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की। बताया कि उन्‍होंने राज्‍य के विकास के अलावा पारिवारिक मुद्दों पर पीएम से बात की।

एससी-एसटी के विकास के लिए पीएम संवेदनशील

मंत्री ने बुधवार को प्रधानमंत्री  से दिल्‍ली में मुलाकात की। उनसे मिलने के बाद मंत्री ने कहा कि पीएम के साथ राजनीतिक समेत राज्‍य के विकास के साथ ही पारिवारिक विषयों पर बातचीत हुई। इसका बेहतर नतीजा मिलेगा। अनुसूचित जाति-जनजाति के विकास के लिए पीएम संवेदनशील हैं। यूपी चुनाव में हमारी पार्टी भाग लेगी। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को पूरा डिटेल दिए हैं। आने वाले चार-पांच दिनों में सबकुछ क्लियर हो जाएगा। किसके साथ लड़ेगी और किसके विपक्ष में इसपर कोर कमेटी की बैठक में फैसला होगा। हमारी पार्टी इंडिपेंडेंट है।

एनडीए में कोई विवाद नहीं, कार्यकाल पूरा करेगी सरकार 

संतोष कुमार सुमन ने कहा कि एनडीए में कोई विवाद नहीं है। एक साथ रहने पर किसी बात पर मतांतर हो सकता है लेकिन इससे एनडीए की एकजुटता पर असर नहीं पड़ने वाला। यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्‍होंने यह भी कहा कि सीएम नीतीश कुमार जी के नेतृत्‍व में ही बिहार का विकास हो सकता है। उनकी तुलना में दूर-दूर तक दूसरा कोई नजर नहीं आता।  

बता दें कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर बिहार की सियासत गरमाई हुई है। मंत्री संतोष कुमार सुमन के पिता पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भी सरकार से इसकी मांग की है। इसमें विपक्षी दलों के सुर भी मिल रहे हैं। इस कारण से जदयू और भाजपा के कई नेताओंं के बयान से सियासत गर्म है।    

chat bot
आपका साथी