भाजपा पर भड़के मुकेश सहनी, तेजस्‍वी व अखिलेश यादव को दिया धन्‍यवाद; कड़ा जवाब देने की तैयारी में जुटे

Bihar - UP Politics मुकेश सहनी आजकल भाजपा पर जबर्दस्‍त तरीके से खफा हैं। यह नाराजगी उन्‍होंने सार्वजनिक तौर पर जताई है। मामला इतने पर ही नहीं रुका है। उन्‍होंने अखिलेश यादव और तेजस्‍वी यादव को धन्‍यवाद भी दे दिया है।

Shubh Narayan PathakMon, 26 Jul 2021 06:59 AM (IST)
अखिलेश यादव, मुकेश सहनी, तेजस्‍वी यादव और योगी आदित्‍यनाथ। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार सरकार के मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) आजकल भाजपा पर जबर्दस्‍त तरीके से खफा हैं। यह नाराजगी उन्‍होंने सार्वजनिक तौर पर जताई है। मामला इतने पर ही नहीं रुका है। उन्‍होंने लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejaswi Yadav) को धन्‍यवाद भी दे दिया है। साथ ही उन्‍होंने मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के बेटे और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को भी धन्‍यवाद दिया है। सहनी की रणनीति पर गौर करें तो भाजपा को सबक सिखाने की तैयारी भी शुरू कर दी है। पूरा मामला फूलन देवी की जयंती पर हुए घटनाक्रम से जुड़ा है। सहनी ने यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ (UP CM Yogi Aadityanath) की निंदा की है।

यूपी में फूलन देवी की प्रतिमा स्‍थापित करने से रोकने पर भड़के

सहनी की पार्टी वीआइपी यूपी के लखनऊ और वाराणसी सहित तमाम बड़े शहरों में फूलन देवी की प्रतिमा स्‍थापित करना चाहते थे। इस सिलसिले में जब सहनी वाराणसी पहुंचे तो वहां उन्‍हें एयरपोर्ट से बाहर ही नहीं निकलने दिया गया और दूसरी फ्लाइट से कोलकाता भेज दिया गया। साथ ही फूलन देवी की प्रतिमा को प्रशासन ने जब्‍त कर लिया। इससे नाराज सहनी ने यूपी में भाजपा को सबक सिखाने के लिए 150 से अधिक सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारने का एलान कर दिया है। अब तक वे भाजपा के साथ गठबंधन और तालमेल की संभावना का भी जिक्र कर रहे थे। उनकी नजर यूपी की निषाद वोट वालों सीटों पर है।

 

तेजस्‍वी ने लालू के साथ फूलन की तस्‍वीर शेयर की तो हुए खुश

तेजस्‍वी यादव ने फूलन देवी की एक तस्‍वीर ट्विटर पर साझा की, जिसमें वे लालू यादव के साथ एक ही मंच पर आसपास बैठे नजर आ रहे हैं। तेजस्‍वी ने फूलन को वर्चस्‍ववादी सोच को चुनौती देने वाली बताया। उन्‍हें क्रांतिकारी नायिका एवं नारी अस्मिता का प्रतीक बताकर श्रद्धांजलि दी। इस ट्वीट को साझा करते हुए मुकेश सहनी ने तेजस्‍वी को धन्‍यवाद दिया। बिहार में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तक सहनी, तेजस्‍वी की पार्टी राजद के साथ ही थे। चुनाव के वक्‍त सीट बंटवारे में भाव नहीं मिलने पर वे भाजपा और एनडीए के साथ चले गए। पिछले दिनों उन्‍होंने कहा कि वे भाजपा और एनडीए के साथ हैं, लेकिन यह बात दोनों पक्षों को समझनी होगी।

अखिलेश यादव को भी सहनी ने दिया धन्‍यवाद

इसी तरह उन्‍होंने अखिलेश यादव की भी पोस्‍ट शेयर की है। संभव है कि वे अब यूपी में भाजपा की बजाय सपा के साथ तालमेल की संभावना तलाश रहे हों। उत्‍तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में निषाद वोटों पर नजर गड़ाए सहनी को भाजपा का अंदाज रास नहीं आया तो उन्‍होंने अखिलेश और तेजस्‍वी को धन्‍यवाद कह कर एक संदेश देने की कोशिश की है। दरअसल, ट्विटर पर फूलन देवी को श्रद्धांजलि देने वाली पोस्‍ट तो कई नेताओं ने की है, लेकिन मुकेश सहनी ने केवल इन्‍हीं दोनों नेताओं की पोस्‍ट को शेयर करते हुए उन्‍होंने धन्‍यवाद दिया है। राजनीतिक विश्‍लेषक इसके निहितार्थ साफ बता रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.