अचानक दिल्‍ली पहुंचे मुकेश सहनी, बिहार की राजनीति में उबाल; अमित शाह से मिलने की चर्चा

Bihar Politics बिहार सरकार के पशुपालन एवं मत्‍स्‍य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी की भाजपा से नाराजगी बिहार में एनडीए की बैठक के बहिष्‍कार की खबरों के बीच वे अचानक नई दिल्‍ली पहुंच गए हैं। सहनी के रुख से आजकल बिहार की राजनीति में उबाल आ गया है।

Shubh Narayan PathakThu, 29 Jul 2021 10:02 AM (IST)
बिहार सरकार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार सरकार के पशुपालन एवं मत्‍स्‍य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी की भाजपा से नाराजगी, बिहार में एनडीए की बैठक के बहिष्‍कार की खबरों के बीच वे अचानक नई दिल्‍ली पहुंच गए हैं। चर्चा है कि वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने गए हैं। सहनी के रुख से आजकल बिहार की राजनीति में उबाल आ गया है। वाराणसी और लखनऊ सहित उत्‍तर प्रदेश के 16 शहरों में फूलन देवी की मूर्तियां लगाने से रोके जाने पर वे यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ से खफा हुए। बिहार भाजपा के नेताओं ने जब योगी के समर्थन में बयान दिए तो उनका गुस्‍सा और भड़क गया।

भाजपा के खिलाफ नाराजगी जता कर फंस गए हैं सहनी!

भाजपा से नाराज सहनी ने बिहार में एनडीए विधान मंडल दल की बैठक का बहिष्‍कार कर दिया था और प्रेस कान्‍फ्रेंस कर अपनी नाराजगी का इ‍जहार किया था। उन्‍होंने अपने चार विधायकों को भी उस बैठक में जाने से रोक दिया था, जिसमें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद और जीतन राम मांझी समेत गठबंधन के बाकी तीन सहयोगी दलों के बड़े नेता मौजूद थे। सहनी के इस फैसले पर जब उनके ही दो विधायकों ने सवाल उठा दिया तो उनकी चिंता बढ़ गई। अब वे कह रहे हैं कि पर्दे के पीछे से उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश हो रही है।

जदयू नेता ने कही थी चिराग जैसा हाल होने की बात

जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कहा था कि सहनी का हाल चिराग पासवान जैसा हो सकता है। मुजफ्फरपुर से भाजपा के सांसद ने भी कहा था कि सहनी के आने-जाने से एनडीए पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इधर, विपक्षी दलों के नेता आत्‍मसम्‍मान की दुहाई देकर सहनी को एनडीए छोड़ने के लिए ललकारने में लगे हैं। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने सहनी को अपनी तरफ आने का इशारा किया है। कांग्रेस और राजद के कई नेताओं की तरफ से भी ऐसे बयान आए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.