Bihar Lockdown News: बिहार में लॉकडाउन के पहले दिन ही 448 गाड़ियां जब्त, 7.97 लाख जुर्माना

बिहार में लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर खासी सख्ती देखी गई। इस दौरान डीएम और एसपी एक्शन में दिखे। सुबह 11 बजे तक दुकानें खुली रहने से थोड़ी चहल-पहल दिखी मगर दोपहर होते ही सड़कें वीरान हो गईं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 07:49 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:49 PM (IST)
Bihar Lockdown News: बिहार में लॉकडाउन के पहले दिन ही 448 गाड़ियां जब्त, 7.97 लाख जुर्माना
बिहार में लॉकडाउन के दौरान पटना में सड़क पर उतरे डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा।

राज्य ब्यूरो, पटना: राज्य भर में लागू लॉकडाउन के पहले दिन ही पुलिस-प्रशासन की सख्ती का असर दिखा। सुबह 11 बजे तक दुकानें खुली रहने से थोड़ी चहल-पहल दिखी मगर दोपहर होते ही सड़कें वीरान हो गईं। जिलों में डीएम-एसपी भी एक्शन में दिखे। जो कुछ गाड़ियां और लोग गुजरते दिखे, उनसे रोककर पूछताछ की गई। वाजिब कारण रहने पर छोड़ा गया, नहीं तो जुर्माना और वाहन जब्त करने की कार्रवाई की गई। 

पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में राज्य भर में पुलिस ने जांच अभियान के दौरान 448 गाड़ियों को जब्त किया है। कोरोना प्रोटोकॉल और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सात लाख 97 हजार 200 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है। इस दौरान पांच प्राथमिकी दर्ज की गई जबकि सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बावजूद बुधवार को 3,274 लोग बिना मास्क पहने पकड़े गए। इनसे पुलिस ने एक लाख 63 हजार 700 रुपये का जुर्माना वसूला है। 

जिलों की सीमाएं सील, ई-पास जरूरी

लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के लिए जिलों की सीमा को सील कर दिया गया है। बॉर्डर इलाके में चेकपोस्ट पर सख्ती बढ़ा दी गई है। निजी वाहन से एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा ई-पास अनिवार्य किया गया है। स्वास्थ्य इमरजेंसी और अनिवार्य सेवा से जुड़े लोगों को ई-पास की जरूरत नहीं है। शहरों के अंदर भी प्रमुख चौक-चौराहों पर दो से तीन पालियों में पुलिस की तैनाती की गई है। 

ऑनलाइन बनेगा ई-पास

- ई-पास के लिए serviceonline.bihar.gov.in पर क्लिक करें।

- लिंक पर क्लिक करते ही आवेदन पत्र आएगा, इसे भरकर सबमिट करें।

- जिला प्रशासन आवेदन स्वीकृत कर ई-मेल व मोबाइल पर भेजेगा ई-पास का लिंक।

- ई-पास का प्रिंट निकालकर रख लें। कार्यालय जाने की जरूरत नहीं। 

chat bot
आपका साथी