बिहार विधानमंडल सत्र के तीसरे दिन विपक्ष और सत्‍ता पक्ष दोनों तेवर में, परिसर में हंगामा शुरू

Bihar Vidhansabha Satra बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन सत्‍ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही तेवर में हैं। आज सीएजी की रिपोर्ट पर चर्चा होनी है। इस दौरान विपक्षी दल हंगामा कर सकते हैं। विपक्ष आज पूरी तरह से मूड में है

Shubh Narayan PathakWed, 01 Dec 2021 11:19 AM (IST)
बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन सत्‍ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही तेवर में हैं। आज सीएजी की रिपोर्ट पर चर्चा होनी है। इस दौरान विपक्षी दल हंगामा कर सकते हैं। विपक्ष आज पूरी तरह से मूड में है और इसकी झलक विधानसभा भवन के बाहरी परिसर में देखने को मिल चुकी है। आज सदन में पहुंचते ही राजद, भाकपा माले, एआइएमआइएम और कांग्रेस के सदस्‍यों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। माले के विधायक और विधान पार्षदों ने कृषि उत्‍पादों पर न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (एमएसपी) को कानूनी दर्जा देने और बिहार के विश्‍वविद्यालयों में भ्रष्‍टाचार के खिलाफ प्रदर्शन किया। दूसरी तरफ कांग्रेस के सदस्‍य भी विवि में भ्रष्‍टाचार के मसले पर प्रदर्शन करते दिखे।

विधानसभा में उठा राजद विधायक का मामला

विधानसभा में राजद के विधायक भाई वीरेंद्र और भाजपा विधायक संजय सरावगी के बीच कहासुनी और गाली-गलौज का मामला भी उठा। इस पर विधानसभा अध्‍यक्ष विजय सिन्‍हा ने कहा कि गुरुवार को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक होगी। इस बैठक में विधायकों के बीच हुए विवाद पर भी चर्चा होगी।

मनरेगा मजदूरों को जल्‍द कराया जाएगा भुगतान

राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने विधानसभा में कहा कि राज्‍य में रोजगार के अवसरों का बुरा हाल है। मनरेगा में मजदूरी करने वालों को तीन महीनों से मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है। इस पर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने जवाब देते हुए कहा कि मनरेगा मजदूरों को 76 प्रतिशत भुगतान हो चुका है। शेष भुगतान भी जल्‍द ही किया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय मंत्री से बात की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.