Bihar coronavirus update: बिहार विधान परिषद में दो कर्मचारियों की मौत के बाद 18 अप्रैल तक कार्यालय बंद

Bihar coronavirus update News बिहार में कोरोना संक्रमण का असर अब वीआइपी इलाकों तक पहुंचने लगा है। बिहार विधान परिषद और विधानसभा में कई अधिकारी और कर्मचारियों के संक्रमित हो गए हैं। विधान परिषद में दो कर्मियों की मौत भी कोरोना की वजह से हो चुकी है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:37 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:37 AM (IST)
Bihar coronavirus update: बिहार विधान परिषद में दो कर्मचारियों की मौत के बाद 18 अप्रैल तक कार्यालय बंद
बिहार विधान परिषद के कोरोना संक्रमण ने पसारे पांव। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar coronavirus update News: बिहार में कोरोना संक्रमण का असर अब वीआइपी इलाकों तक पहुंचने लगा है। बिहार विधान परिषद और विधानसभा में कई अधिकारी और कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद हालात काफी चिंताजनक हो गए हैं। विधान परिषद में दो कर्मियों की मौत भी कोरोना की वजह से हो चुकी है। इसे देखते हुए बिहार विधान परिषद को 18 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। मंगलवार को विधानसभा के 11 अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित पाए गए। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के निर्देश पर मंगलवार को विधानसभा परिसर में कैंप लगातार पदाधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना जांच की गई।

विधानसभा में 11 कर्मचारी हुए कोरोना पॉजिटिव, परिषद में एक और मौत

विधानसभा में कैंप लगाकर 87 पदाधिकारी-कर्मचारी का टेस्ट हुआ

विधानसभा में 33 फीसद उ‍पस्थिति का नियम लागू

विधानसभा में मंगलवार को 87 लोगों के टेस्ट किए गए जिसमें 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद विधानसभा सचिवालय में कर्मचारियों की 33 फीसद उपस्थिति के नियम लागू कर दिए गए हैं। गृह विभाग के आदेश के आलोक में बहाल की गई 33 फीसद कर्मचारियों की उपस्थिति का नियम केवल कर्मचारियों पर लागू होगा। इधर, बिहार के कई सरकारी कार्यालयों में आम लोगों के प्रवेश पर लगभग रोक लगा दी गई है। कर्मचारियों को शारीरिक दूरी और मास्‍क के नियम का पालन करने को कहा गया है।

अवर सचिव और ऊपर के अध‍िकारियों को रोज आना जरूरी

विधानसभा सचिवालय के अवर सचिव व इनके समकक्ष तथा उससे उपर के अफसरों की शत-प्रतिशत उपस्थिति रहेगी जबकि इनके अधीन काम करने वाले 33 फीसद कर्मचारी ही प्रतिदिन बारी-बारी से कार्यालय आएंगे। यह आदेश फिलहाल 30 अप्रैल तक के लिए प्रभावी किया गया है। इधर विधान परिषद में एक और कर्मचारी की संक्रमण से मौत हो गई है। परिषद सचिवालय के 18 कर्मी अब तक संक्रमित पाए गए हैं। इस वजह से परिषद कार्यालय 18 अप्रैल तक के लिए बंद किया गया है।

chat bot
आपका साथी