बिहार विधानसभा अध्‍यक्ष ने विधायकों को दिया टास्‍क, टारगेट पूरा करने वाले होंगे सम्‍मानित

Bihar Politics बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मानसून सत्र से पहले सभी विधायकों से सपरिवार टीके लगवाने की अपील की है। साथ ही अपने क्षेत्र के लोगों को भी टीके लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:43 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:43 PM (IST)
बिहार विधानसभा अध्‍यक्ष ने विधायकों को दिया टास्‍क, टारगेट पूरा करने वाले होंगे सम्‍मानित
विधायकों को बिहार विधानसभा के अध्‍यक्ष ने दिया टास्‍क। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मानसून सत्र से पहले सभी विधायकों से सपरिवार टीके लगवाने की अपील की है। साथ ही अपने क्षेत्र के लोगों को भी टीके लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि जिन विधायकों के सौजन्य से उनके क्षेत्र में 80 फीसद से ज्यादा टीके लगवा दिए जाएंगे, उन्हें विधानसभा की ओर से सम्मानित किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका ही सर्वोत्तम सुरक्षा कवच है। 21 जून से सबके लिए मुफ्त टीकाकरण महाभियान की शुरुआत की जा चुकी है।

विधायकों के टीका लेने का समाज पर पड़ेगा सकारात्‍मक असर

विधानसभा अध्‍यक्ष ने कहा कि जन-प्रतिनिधि होने के कारण हमारी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। विधायकों का आम लोगों से सरोकार रहता है। उनकी पहल का सीधा असर जनता पर पड़ता है। जन-प्रतिनिधियों, राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक कार्यकर्ताओं द्वारा टीका लगाने के लिए जनता को उत्साहित करने पर समाज में सकारात्मक संदेश जाएगा। टीकाकरण अभियान में गति आएगी।

तीसरी लहर की आशंका से बचने के लिए सावधानी जरूरी

उन्होंने कहा कि टीकाकरण में सक्रियता से भाग लेने वाले लोग राष्ट्रहित में प्रशंसनीय कार्य कर रहे हैं। भ्रांति फैलाने वाले समाज के दुश्मन हैं। कोरोना वायरस लगातार स्वरूप बदल कर अबूझ पहेली बना हुआ है। तीसरी लहर की संभावना बनी हुई है। हमें सजग और सावधान रहकर इस अदृश्य वायरस का मुकाबला करना होगा और अनमोल जीवन को सुरक्षित रखना होगा।

भाजपा और जदयू भी कर चुकी हैं ऐसी पहल

जनप्रतिनिधियों को टीकाकरण के प्रति सक्रिय करने के लिए भाजपा और जदयू की ओर से ऐसी पहल की जा चुकी है। जदयू ने टीकाकरण में बेहतरीन योगदान देने वाले अपने कार्यकर्ताओं को सम्‍मानित करने की बात कही है, वहीं भाजपा ने त्रिस्‍तरीय पंचायती राज प्रतिनिधियों को उनके क्षेत्र में टीकाकरण के लिए सम्‍मानित करने की घोषणा की है।

chat bot
आपका साथी